scriptकोटा में 200 किलो मिलावटी मावा जब्त | 200 kg adulterated mawa seized in Kota | Patrika News

कोटा में 200 किलो मिलावटी मावा जब्त

locationकोटाPublished: Oct 30, 2020 09:31:37 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा. त्योहारी सीजन में चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत कोटा में शुक्रवार सुबह एक दल ने शॉपिंग सेंटर स्थित ट्रेवल्स के यहां जांच की। इसमें 200 किलो मिलावटी मावा जब्त किया गया।

कोटा में 200 किलो मिलावटी मावा जब्त

कोटा में 200 किलो मिलावटी मावा जब्त

कोटा. त्योहारी सीजन में चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मिलावटी मावे की रोकथाम को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की चौकस निगाह है।

सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्रसिंह तंवर के नेतृत्व में शुक्रवार सुबह बाहर से आने वाली ट्रेवल्स एवं बसों की चेकिंग के लिए दल गठित कर चेकिंग अभियान चलाया। इसमें एक दल ने शॉपिंग सेंटर स्थित ट्रेवल्स के यहां जांच की। इसमें 200 किलो मिलावटी मावा जब्त किया गया। कट्टों में छद्म नाम से करीना एवं गोलू अंकित किया हुआ था। मौके पर ट्रेवल्स कर्मचारियों से पूछताछ करने पर कोई बिल या बिल्टी नहीं मिली। मालिक का भी अता-पता नहीं है। किसी यात्री द्वारा मावे के कट्टे लाना बताया गया।
सीएमएचओ ने मावे को स्वास्थ्य भवन के फ्र ीजर में रखवाया है। एक दिन में अगर कोई मालिक नहीं आता है तो मावे को नष्ट कर दिया जाएगा। सीएमएचओ ने बताया कि एक पत्र जिला कलक्टर को लिखकर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित करने के लिए कहेंगे कि ट्रेवल्स बिना बिल या बिल्टी के कोई सामान नहीं लाए।
यदि फि र भी कोई ट्रेवल्स मालिक ऐसा करता है तो उसे ही दोषी माना जाएगा। इस दौरान एफ एसओ अरुण सक्सेना, संजय सिंह, मेल नर्स अली हुसैन, गजेन्द्र नागर समेत कई कार्मिक मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो