यात्रियों से भरी बस पलटी, इधर मची चीख पुकार.. उधर मदद को दौड़े ग्रामीणों ने

इस दौरान यहां से गुजर रहे पूर्व सांसद इज्यराज सिंह भीड़ देखकर रुके और घायलों की कुशलक्षेम पूछ प्रशासन को तुरंत एम्बुेंलस भिजवाने को कहा।

By: Rajesh Tripathi

Published: 19 Jan 2019, 11:04 PM IST

मची चीख पुकार, मदद को दौड़े ग्रामीण

सुल्तानपुर. कंवरपुरा गांव स्थित मेहंदी माइनर के पास सवारियों से भरी बस पलटते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।
यात्रियों की चीख-पुकार सुन बड़ी संख्या में ग्रामीण मदद को दौड़ पड़े। लोगों ने बस के कांच तोड़ घायल यात्रियों को बाहर निकाला। इस दौरान यहां से गुजर रहे पूर्व सांसद इज्यराज सिंह भीड़ देखकर रुके और घायलों की कुशलक्षेम पूछ प्रशासन को तुरंत एम्बुेंलस भिजवाने को कहा। सुल्तानपुर से दो एम्बुलेंस मौके पर पहुंची और २२ घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद 14 जनों को कोटा रैफर किया जबकि, ८ जनों को मामूली चोट आने पर घर भेज दिया।

अस्पताल में अलर्ट

बस पलटने की सूचना के साथ ही सुल्तानपुर अस्पताल में अलर्ट कर दिया गया था। यहां चिकित्सकों के साथ पर्ची काउंटर व लैब में कार्यरत सभी कर्मचारी घायलों की मदद को गेट पर आ खड़े हुए। एसडीएम केसी शर्मा व तहसीलदार जगमोहन शर्मा भी अस्पताल पहुंचे और घायलों को सहायता दिलवाने की बात कही। चिकित्साधिकारी डॉ. श्याम मालव ने बताया कि घायलों में अधिकांश यात्री श्योपुर निवासी हैं।

 

kota news

९० डिग्री के कोण पर घूमी बस

प्रत्यक्षदर्शी कन्हैयालाल गोचर ने बताया कि कोटा से श्योपुर जा रही बस की गति इतनी तेज थी कि पलटते ही बस अपनी दिशा से उल्टी दिशा में घूम गई। बस का आगे का हिस्सा सुल्तानपुर से कोटा की ओर हो गया।

हादसे की सूचना मिलते ही पूर्व उप प्रधान महेन्द्र शर्मा, भाजयुमो अध्यक्ष मोनू सनाढय, पूर्व कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष महावीर मीणा समेत विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ता ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे और सवारियों को बस से निकाल अस्पताल पहुंचाया।

लगा जाम
दुर्घटना के बाद कोटा रोड पर करीब आधे घंटे जाम लग गया। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। बाद में पुलिस व ग्रामीणों ने जेसीबी की सहायता से कार व बस को सड़क से हटवाकर यातायात बहाल करवाया

Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned