scriptचुनावी मौसम में हरियाणा से राजस्थान आ रही सस्ती शराब… | 228 bottles of liquor sized by railway police | Patrika News

चुनावी मौसम में हरियाणा से राजस्थान आ रही सस्ती शराब…

locationकोटाPublished: Nov 28, 2018 09:25:41 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

8 लावारिस बेगों में भरकर लाई जा रही थी अवैध शराब..,चुनावी माहौल में बढ़ी मांग
 

kota news

चुनावी मौसम में हरियाणा से राजस्थान आ रही सस्ती शराब…

कोटा. आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या-2 पर बुधवार को 8 लावारिस बेगों में भरी विभिन्न ब्रांडों की 228 बोतल अवैध अंगे्रजी शराब जब्त की। आरपीएफ ने बताया कि बुधवार को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 2 जालन्धर बान्द्रा के आने के समय आरपीएफ हेड कांस्टेबल राजेन्द्र सिंह ने गश्त कर रहे थे। इसी दौरान फुट ओवरब्रिज (एफओबी) के निकट 8 लावारिस बेग देखे। इस पर उसने एएसआई राजेश वाजपेयी को व योगेन्द्र, मनीष शर्मा को मामले की सूचना दी। जानकारी मिलते ही वे मौके पर पहुंचे तथा बेगों के बारे में आसपास पूछताछ की। इसके बाद आरपीएफ ने इनकी तलाशी शुरू की। तो सभी बेगों में अलग-अलग ब्रांड की अवैध अंगे्रजी शराब की 228 बोतलें भरी थी। इस पर आरपीएफ ने अवैध शराब जब्त कर अज्ञात जने के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया।
एक लाख की शराब
आरपीएफ ने बताया कि जब्त शराब की विभिन्न बोतलों पर दर्ज कीमत के अनुसार जब्त अवैध शराब की कीमत एक लाख 14 सौ रुपए है। ये शराब केवल हरियाणा में बेचने के लिए अधिकृत है।
पहले भी आती रही है हरियाणा से शराब
शहर में इससे पहले भी हरियाणा की शराब आती रही है। अंगे्रजी शराब की राजस्थान व हरियाणा की कीमतों में काफी अंतर है। ऐसे में इनकी विशेष मांग बनी हुई है।
चुनावी माहौल में बढ़ी मांग
चुनावी सीजन के चलते इन दिनों अवैध शराब की मांग बढ़ गई है। सस्ती होने के कारण इसकी मांग काफी है। रेल समेत सड़क मार्ग से हरियाणा की शराब राजस्थान पहुंच रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो