दादी की अस्थियां लेकर हुए रवाना, उधर पोते ने फंदा लगाकर दी जान

दादी की अस्थियां लेकर हुए रवाना, उधर पोते ने फंदा लगाकर दी जान

Rajesh Tripathi | Updated: 17 Jul 2019, 11:42:04 PM (IST) Kota, Kota, Rajasthan, India

Suicide in kota : मृतक के पिता अस्थियां लेकर मंगलवार रात को हरिद्वार हुए थे
रवाना, मौत के कारणों का नहीं खुलासा, मामला दर्ज

कोटा. रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह एक युवक ने अपने घर मे फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पिता संजय घौसी मंगलवार रात को ही अपनी मां की अस्थियां लेकर हरिद्वार के लिए रवाना हुए थे। ऐसे में घर में गमों का पहाड़ टूट पड़ा। जानकारी के अनुसार न्यू रेलवे कॉलोनी मकान नंबर 884-बी में रहने वाले अशन्तुक (23) ने सुबह कमरे में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। परिजन जब उसके कमरे में पहुंचे, तो युवक का शव फंदे से लटका मिला। जिसकी सूचना परिजनों ने रेलवे थाना में दी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतरवाकर एमबीएस की मोर्चरी में रखवाया। मृतक के कमरे में किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला। मृतक के पिता के कोटा पहुंचने पर शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

होटल में डकैती डालने को हथियारों सहित छुप कर बैठे थे, पुलिस ने दबोच
कर दो पिस्टल तीन चाकू तीन बाइक बरामद की,पांच बदमाश गिरफ्तार

ाुवक के हत्यारे को आजीवन कारावास

कोटा. एडीजे क्रम दो न्यायालय ने बुधवार को हत्या के 4 साल पुराने मामले में आरोपी को आजीवन कारावास व 50 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। अपर लोक अभियोजक हरीश शर्मा ने बताया कि 30 जून 2016 को रामहेत ने तहरीर रिपोर्ट में बताया कि वह सांगोद में श्रीजी की गली में बाबूभाई के मकान में किराए से रहता है। उसकी बेटी ज्योति की शादी झालरापाटन निवासी गोविंद से हुई थी। शादी के बाद से ही गोविंद व ज्योति उसी के साथ रहते थे। गोविंद चद्दर फिटिंग का काम करता है। घटना से कुछ दिन पहले गोविंद और सांगोद निवासी सोमसिंह नायक उर्फ सोमू के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद 29 जून 2016 को वह आईटीआई में गार्ड की ड्यूटी करने चला गया। रात करीब 8.30 बजे उसने गोविंद को खाना लाने के लिए फोन किया, लेकिन गोविंद ने फोन नहीं उठाया। इस पर उसने कुछ देर बाद फिर फोन लगाया, लेकिन गोविंद ने फोन नहीं उठाया। सुबह जब ड्यूटी कर वह घर पहुंचा तो उसने बेटी ज्योति से गोविंद के बारे में पूछा। इस पर ज्योति ने बताया कि रात 7.30 बजे एक किशोर गोविंद को बुलाकर ले गया था। इसके बाद वह घर नहीं लौटा। कुछ देर बाद उन्हें सूचना मिली कि खेराई बीड़ में एक युवक का शव पड़ा है। उसे सांगोद अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। इस पर वहां पहचान के लिए पहुंचे तो गोविंद मृत अवस्था में मिला।

उन्होंने हत्या का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामले में तफ्तीश कर सांगोद निवासी सोमसिंह नायक उर्फ सोमू को गिरफ्तार किया, जबकि दो किशोरों को निरुद्ध किया। पुलिस ने जांच कर न्यायालय में आरोप पत्र पेश किया। न्यायालय ने बुधवार को 23 जनों के बयानों के आधार पर आरोपी सोमू को उम्रकैद व 50 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned