scriptटोल नाकों पर दबिश देकर जब्त की 231 किलो अफीम, 58 क्विंटल डोडा चूरा | 231 kg of opium seized, 58 quintal doda sawdust | Patrika News

टोल नाकों पर दबिश देकर जब्त की 231 किलो अफीम, 58 क्विंटल डोडा चूरा

locationकोटाPublished: Jun 01, 2020 08:42:54 pm

Submitted by:

Mukesh

नारकोटिक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई, तीन टोल नाकों के पास नाकाबंदी में मिली सफलता, कार, बस व ट्रक चालक गिरफ्तार, वाहन जब्त

टोल नाकों पर दबिश देकर जब्त की 231 किलो अफीम, 58 क्विंटल डोडा चूरा

टोल नाकों पर दबिश देकर जब्त की 231 किलो अफीम, 58 क्विंटल डोडा चूरा

कोटा. केंद्रीय नारकोटिक्स विभाग कोटा व चित्तौडग़ढ़ की टीम ने बीते 24 घंटे में बड़ी कार्रवाई कर 231 किलो अफीम और 58 क्विंटल डोडा चूरा पकड़ा है। टीम ने रविवार देर रात कोटा-उदयपुर हाइवे पर स्थित बस्सी टोल नाके के पास एक लग्जरी कार से 206 किलो 330 ग्राम अफीम और सोमवार शाम चित्तौडग़ढ़ जिले के धिनवा नाके के निकट से लक्जरी बस के केबिन से 25 किलो 250 ग्राम अफीम बरामद की। टीम ने दोनों चालकों को गिरफ्तार कर कार व बस जब्त कर ली है। वहीं शाम को बूंदी जिले के हिण्डोली में किशोरपुरा टोल नाके के पास एक ट्रक से 58 क्विंटल डोडा चूरा जब्त किया। जब्त अफीम व डोडा चूरा की बाजार कीमत 3 करोड़ से ज्यादा है।
उप आयुक्त विकास शर्मा ने बताया कि सूचना के आधार पर रविवार रात कोटा फोरलेन पर बस्सी टोल नाके के समीप एक लग्जरी कार को रुकवा कर तलाशी ली तो उसमें दो थैलों में 206 किलो 330 ग्राम अफीम मिली। जिसकी कीमत 2 करोड़ 6 लाख रुपए आंकी गई है। बस्सी की ओर से अफीम ला रहे बलवंत नगर निवासी लालचंद धाकड़ (35) से पूछताछ की जा रही है। आरोपी से पूछताछ के आधार पर टीमें अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई हैं।
उप आयुक्त ने बताया कि एक अन्य टीम ने निम्बाहेड़ा मंगलवाड़ मार्ग पर धिनवा टोल नाके के निकट बेंगलूरू से आ रही एक लग्जरी बस को रुकवाकर जांच की तो चालक के केबिन से 25 किलो 250 ग्राम अफीम मिली। इस पर टीम ने चालक जोधपुर के जाजिवाल विश्निया निवासी रामपाल विश्नोई (35) को गिरफ्तार कर लिया। बरामद अफीम की कीमत करीब 26 लाख रुपए से अधिक आंकी जा रही है।
हल्दी के कट्टों में छिपा रखा था 58.20 क्विंटल डोडा चूरा
उप आयुक्त ने बताया कि बूंदी जिले के हिण्डोली के किशोरपुृरा टोल नाके पर विभाग की टीम ने एक ट्रक को रुकवाया। जिसकी बिल्टी 25 टन हल्दी की थी। नागपुर से रामदेवरा जा रहे ट्रक में चालक ही था। टीम को शक हुआ तो ट्रक को कोटा ले लाई। जहां तलाशी में ट्रक में साबुत हल्दी के 303 कट्टों के बीच छिपाए 291 कट्टों में 5,820 किलो डोडा-चूरा मिला। ट्रक चालक जोधपुर की शेरगढ़ तहसील के गांव तुकलां निवासी महेश कुमार विश्नोई को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो