कोटा केन्द्रीय जेल से शिफ्ट होंगे 263 बंदी

- महिला जेल की सभी 38 महिलाएं शिफ्ट होगी अजमेर, गार्ड उपलब्ध होने के अनुसार होगी शिफ्टिंग

By: Mukesh

Published: 19 Mar 2020, 09:12 PM IST

कोटा. पुलिस महानिदेशक कारागार के निर्देश पर कोटा केन्द्रीय जेल से 263 बंदियों को अन्य जेलों में स्थानान्तरिंत किया जाएगा। बंदियों के स्थानान्तरण की प्रकिया शुक्रवार से शुरू कर दी जाएगी।

कोटा जेल अधीक्षका सुमन मालीवाल ने बताया कि कोटा केन्द्रीय कारागार में वर्तमान में करीब 1600 बंदी है। इसमें से 100 बंदियों को झालावाड़, 50 बंदियों को सांगोद, 75 बंदियों को बूंदी स्थानान्तरित किया जाएगा। इसके अलावा केन्द्रीय कारागार में चल रही महिला जेल की सभी 38 बंदियों को अजमेर की जेल में स्थानान्तरिंत कर दिया जाएगा। इसके लिए सभी जेलों को सूचित कर दिया गया है। इसके लिए गार्ड उपलब्ध होने के अनुसार बंदियों की शिफ्टिंग शुक्रवार से शुरू कर दी जाएगी।

बंदियों के बने वॉशेबाल बिक रहे हाथों हाथ -

केन्द्रीय कारागृह कोटा में कैदियों द्वारा तैयार वॉशेबल मास्क हाथों हाथ बिक रहे है। समाज कल्याण विभाग ने गुरुवार को जेल से सौ मास्क खरीदे। कोटा जेल में बन रहे मास्क यार्न से जेल में तैयार कॉटन कपड़े से बनाए जा रहे है। इसे अलावा ह्युमन हेल्पलाईन ने केंद्रीय जेल से एक हजार मास्क का ऑर्डर दिया। जेल अधीक्षक ने तुरन्त में 40 मास्क उपलब्ध कराते हुए एक दो दिन में ही शेष पूर्ति की बात कही। अदिनाथ के अनुसार मात्र साढ़े 5 रुपए में मिले इस मास्क की खासियत है कि इन्हें धोकर आसानी से प्रतिदिन सेनिटाइज किया जा सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned