scriptमोहब्बत रास नहीं आई, पत्नी पीहर गई तो दे दी जान.. | 27 Year lalit commit suicide after Family stress | Patrika News

मोहब्बत रास नहीं आई, पत्नी पीहर गई तो दे दी जान..

locationकोटाPublished: May 04, 2019 07:49:30 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

अवैध संबंध, पति-पत्नी में अनबन, पारिवारिक तनाव…मौत को मान रहे आखिरी मंजिल , एक हफ्ते में चौथा मामला…

kota news

मोहब्बत रास नहीं आई, पत्नी पीहर गई तो दे दी जान..

कोटा. पति-पत्नी में बैर, प्रेम प्रसंग, अवैध संबंध और पारिवारिक तनाव कई जिंदगियां तबाह कर चुका है। हाड़ौती में पिछले दिनों दर्जनों ऐसे मामले सामने आए है।

बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में एक युवक की जहरीले पदार्थ के सेवन से शनिवार सुबह एमबीएस चिकित्सालय में मौत हो गई। पुलिस ने शव को एमबीएस की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया। जहां परिजनों की लिखित सहमति के बाद पुलिस ने बिना पोस्टमार्टम के शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। जहर खाने के प्रारंभिक कारणों में युवक का पारिवारिक कारणों के चलते और स्वयं की बेरोजगारी के चलते तनाव में आना सामने आया है।
जांच अधिकारी बोरखेड़ा थाने के एएसआई कानसिंह ने बताया कि नया नोहरा निवासी ललित लश्करी (27) पेशे से पेंटर था। उसने ढाई साल पहले लव मैरिज की थी। पिछले कुछ समय से पत्नी व ससुराल पक्ष के लोगों से पारिवारिक कारणों से विवाद चल रहा था। इस दौरान उसकी पत्नी नाराज होकर पीहर चली गई थी और शुक्रवार को उसकी मां भी आंगनबाड़ी गई हुई थी। इसी दौरान ललित ने अज्ञात जहरीले पदार्थ का सेवन कर जान देने का प्रयास किया। सूचना मिलने पर परिजनों ने उसे तुरंत एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां शनिवार सुबह दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।
पति के अत्याचारों से तंग आकर महिला ने पी ली फिनायल
ये मामला शुक्रवार का है। नयापुरा थाना क्षेत्र के गांधी कॉलोनी में शुक्रवार को पति द्वारा मारपीट करने के बाद क्षुब्ध पत्नी ने फिनाइल का सेवन कर लिया। महिला को गंभीर हालत में कोटा के एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया। नयापुरा पुलिस ने बताया कि माला फाटक क्षेत्र में गांधी कॉलोनी के निकट खारी बावड़ी पुलिया के पास रहने वाली विवाहिता महिला पुष्पा (30) की पति दिलीप गुर्जर से कहासुनी हो गई। इसके बाद क्षुब्ध होकर उसने घर पर रखी फिनाइल की बोतल पी ली। जिससे महिला की हालत बिगडऩे पर परिजनों ने महिला को गंभीर हालत में एमबीएस अस्पताल पहुंचे। जहां उसका उपचार शुरू कर दिया। पुलिस ने पीडि़त महिला की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर आरोपी पति के खिलाफ जांच शुरू कर दी।

हॉस्टल से घर लौटी तो पता चला की 4 माह से है गर्भवती, दे दी जान…
खून की कमी और पेट में गांठ से ग्रसित बूंदी जिले की एक छात्रा की यहां जेके लोन अस्पताल में बुधवार रात मौत हो गई। छात्रा के गर्भवती होने और अज्ञात वस्तु के सेवन की बात भी सामने आ रही है। छात्रा बूंदी में एक वर्ष से हॉस्टल में रहकर बीए की तैयारी कर रही थीं। परिजनों ने पुलिस से जांच की मांग की है। जानकारी के अनुसार, छात्रा बूंदी जिले में नैनवां रोड पर गेट नंबर 1 स्थित छात्रावास में रहकर बीए की तैयारी कर रही थी। छात्रा कुछ दिनों पहले ही गांव पहुंची थी, तब उसे गर्भवती होने का पता चला। पेट दर्द होने पर बुधवार को परिजन छात्रा को लेकर कोटा लाए। जेकेलॉन अस्पताल में जांच के बाद ड्यूटी डॉक्टरों ने उसे ईओटी वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू किया। छात्रा ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
नहीं भूल पाया पुराना प्यार तो दे दी जान…
इधर प्रेमी युगल ने दी जान दिल्ली-मुम्बई रेलवे लाइन पर अड़ीला रेलवे फाटक के पास गुरुवार तड़के प्रेमी युगल ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। मृतक युवक विवाहित व युवती अविवाहित थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, अड़ीला निवासी राकेश मीणा (25) और मनीषा मीणा (20) के बीच पिछले डेढ़ वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। गुरुवार तड़के करीब साढ़े चार बजे अड़ीला रेलवे फ ाटक से करीब सौ मीटर दूर दिल्ली-मुंबई रेलवे अपलाइन पर आ रही ट्रेन के सामने दोनों कूद गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। करीब पांच बजे आई इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेक पर पड़े दोनों शवों को देखकर रुकी। लोको पायलट ने घटना की जानकारी रेलवे फ ाटक पर नियुक्त कर्मचारी मुनिराज को दी। बाद में स्टेशन मास्टर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर मनीषा का शव क्षतविक्षत मिला। थोड़ी दूर राकेश का शव पड़ा था। स्ञ्जह्रक्रङ्घ

ट्रेंडिंग वीडियो