Jhalawar Vaccination...एक दिन में 28710 लोगों के लगा मंगल टीका

बनाया रिकॉर्ड : जिलेभर में वैक्सीन को लेकर रहा उत्साह का माहौल, कई जगह पुलिस ने संभाली व्यवस्था

By: Ranjeet singh solanki

Published: 03 Jul 2021, 10:21 PM IST

झालावाड़. कोविड.19 टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को जिले में 102 सेशन साइट्स पर रिकार्ड 28 हजार 710 व्यक्तियों को टीके लगाए गए। जो जिले में अब तक का सर्वाधिक है। जिला कलक्टर हरिमोहन मीना ने बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग के 17335 युवाओं, 45 से 59 आयु वर्ग के 8654 व्यक्तियों तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के 2721 व्यक्तियों को कोविड.19 के टीके की प्रथम व द्वितीय डोज लगाई गई। जिले में शनिवार को टीकाकरण अभियान के तहत प्रभारी अधिकारियों द्वारा विभिन्न सेशन साइट्स का निरीक्षण किया गया। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक हंसराज मीणा ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खेरिया, देवरी का तहसीलदार झालरापाटन गोपाल सिंह ने राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रीछवाए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सलावद काए विकास अधिकारी हेमन्त सिंह ने बावड़ीखेड़ा तथा नायब तहसीलदार सुनेल द्वारा सुनेल स्थित सेशन साइट्स का निरीक्षण किया।
28 सेशन साइट्स पर 7500 डोज लगेंगी आज
रविवार को जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों में 28 सेशन साइट्स पर कोविड.19 के टीके की 7500 डोज लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि झालावाड़ शहर में 3000, झालरापाटन में 1500, भवानीमण्डी में 2000 तथा अकलेरा में 1000 डोज लगाई जाएंगी। दर्शन बीएड़ कालेज रलायती, भवानीमंडी रोड झालरापाटन में कोविड शील्ड वैक्सीनेशन का कार्यक्रम सीएमएचओ डा. साजिद खान के सहयोग से संपन्न हुआ । संस्था प्रधान डॉ. रेखा लालवानी, महाप्रबंधक मनोज लालवानी ने कार्यक्रम की शुरुआत की। जिसमे 149 लाभार्थियों को कोविशील्ड वैक्सीनेशन लगाया गया । वैक्सिनेशन झालावाड़ मेडिकल टीम के सदस्य परवेज खान, शैलेंद्र मेहरा, गोविंद चौरसिया, महेश कुमार
शिविर का आयोजन
अग्रवाल समाज झालावाड की ओर से ा जिला प्रशासन व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से अग्रवाल सेवा सदन में कोविड वैक्सीनशन शिविर आयोजित किया गया।शिविर का प्रारंभ महाराजा अग्रसेन जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया गया। शिविर में समाज के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष निर्मल गुप्ता,सह सचिव महेश गर्ग सदस्य राधेश्याम अग्रवाल ने अपना सहयोग दिया। शिविर में174 लोगों को कोविशील्ड लगाई गई।
1569 के लगा टीका
भवानीमंडी. नगर के सीएचसी पर सूचना मिलने के साथ ही कोरोना से बचाव के टीके लगाने को लेकर लोगों की भीड़ उमडऩे लगी। सीएचसी पर भीड़ का आलम ऐसा था जैसे मतदान केंद्र का होता है। स्वास्थ्य विभाग ने भीड़ को देखकर व्यवस्था सुधारने को लेकर पुलिस को बुलाना पड़ा। पांच दिन से वैक्सीन की डोज खत्म हो जाने से यह अभियान थम सा गया था। वैक्सीन आने पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा नगर में 4 स्थानों पर टीकाकरण केन्द्र बनाए गए थे। एसडीएम जनक सिंह ने सभी टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। कोविड चिकित्सा प्रभारी डॉ रोहित सोनी ने बताया कि प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन के लिए 1400 डोज उपलब्ध करवाई गई। नगर के सीएचसी, आरटीएम मिल, नंदूबाई शंकरलाल आदर्श विद्या मंदिर व सेठ आनंदीलाल पोद्दार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में वैक्सीनेशन किया गया है। 1569 लोगों ने वैक्सीन लगाई
बुलानी पड़ी पुलिस
सुनेल. कस्बे के सुनेल के महात्मा गंाधी राजकीय विद्यालय टीकाकरण केन्द्र में चार दिन इंतजार के बाद वैक्सीन की खेप पहुंचने पर शनिवार को लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। दोपहर बाद चार बजे वैक्सीन खत्म हो गई। इसी के साथ वैक्सीनेशन सेंटर पर हंगामे के हालात बने तो पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। वैक्सीन चार बजे खत्म होने से लोग निराश होकर लौटे। चिकित्साधिकारी प्रभारी डॉ.बालमुकुन्द वर्मा ने बताया कि शनिवार को कुल 446 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। इसमें 18 प्लस वाले 246 युवाओं के वैक्सीन लगाई गई। वही 45 प्लस वाले 200 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है।

BJP Congress
Show More
Ranjeet singh solanki
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned