बहन की शादी में पुणे से कोटा आया युवक निकला पॉजिटिव, 29 नए मामले

अब तक कोटा जिले में 614 पॉजिटिव सामने आ चुके है

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 26 Jun 2020, 10:38 PM IST

कोटा. शहर में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि शुक्रवार को 29 मामले सामने आए है। इनमें एक शिक्षिका व ज्वैलर परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। अब तक कोटा जिले में 614 पॉजिटिव सामने आ चुके है। शिक्षिका एक दिन पहले ही स्कूल गई थी और वहां स्टाफ से मिली थी। उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है। वहीं पुणे की आईटी कंपनी में काम करने वाले खेड़ली फ ाटक तिलक कॉलोनी निवासी 24 साल का एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला हैं। वह अपनी बहन की शादी में आया था।

शादी और बारात निकासी को लेकर आई बड़ी खबर, जारी हुए नए आदेश

अब रेलवे ने भी कसी कमर
कोटा. कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को जारी रखते हुए भारतीय रेलवे की ओर से विभिन्न राज्यों में तैनात किए गए कोविड कोचों में कोरोना संदिग्धों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया है। कोटा में भी इस तरह के 32 केयर कोच तैयार किए गए। इनमें से 21 कोचों को दिल्ली भेजा गया है। सबसे पहले 20 जून 2020 को, वाराणसी मंडल के मऊ जंक्शन पर तैनात कोविड कोच में 42 संदिग्ध रोगियों को भर्ती किया गया और 21 जून, 2020 को 17 रोगियों को भर्ती किया गया। जिनमें से 8 रोगियों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इन कोचों का उपयोग उन क्षेत्रों में किया गया है जहां पर राज्य की सुविधाएं कमजोर हो गई हैं। वहां कोविड संदिग्ध और पुष्ट दोनों मामलों को अलग रखने के लिए क्षमताओं को बढ़ाने की आवश्यकता है।

कोविड केयर कोच उपलब्ध कराए
भारतीय रेलवे राज्य सरकारों के स्वास्थ्य देखभाल प्रयासों को पूरा करने की दिशा में हर संभव प्रयास कर रहा है। भारतीय रेलवे द्वारा राज्यों को अपने 5231 कोविड केयर कोच उपलब्ध कराए जाएंगे। जोनल रेलवे ने इन कोचों को कोविड केयर केन्द्र के रूप में परिवर्तित कर दिया है। जिसका उपयोग बहुत कम लक्षण वाले रोयिगों को भर्ती करने के लिए किया जाने लगा है।

Read More दुकान पर जूस पीने से 9 लोग हुए कोरोना संक्रमित, चिकित्सा विभाग में मचा हडकंप

अब तक भारतीय रेलवे ने 5 राज्यों दिल्ली, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में 960 कोविड केयर कोच तैनात किए हैं। इनमें से 503 कोविड केयर कोच दिल्ली में, 20 आंध्र प्रदेश में, 60 तेलंगाना में, 372 उत्तर प्रदेश में और 5 मध्यप्रदेश में तैनात किए गए हैं।

Corona virus
Show More
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned