जवानों के साहसी कारनामे, दिखाए हैरतअंगेज करतब, देखने वाले भी रह गए दंग...

Suraksha Rajora

Publish: Jun, 25 2019 09:26:06 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India

 

कोटा. द्वितीय बटालियन आरएसी का 51 वां स्थापना दिवस मंगलवार को रावतभाटा रोट स्थित आरएसी ग्राउण्ड में समारोहपूर्वक मनाया गया। सरमोनियल परेड के साथ ईआरटी के जवानों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। इस दौरान आरएसी ऑक्सीजोन में सहयोग करने वाली संस्थाओं के पदाधिकारियों का सम्मान किया गया। साथ ही परिसर में पौधे भी लगाए गए।

सरहद की तपती रेत से निकला सितारा,पिता करते है ट्रक चलाने की नौकरी ,बेटा बनेगा डॉक्टर


आरएसी परेड ग्राउण्ड में सुबह साढ़े सात बजे आयोजित कार्यक्रम में कमाण्डेंट राहुल कोटोकी ने सरमोनियल परेड का निरीक्षण कर परेड की सलामी ली। परेड का नेतृत्व कम्पनी कमाण्डर राजेश कुमार टेलर ने किया। इस दौरान बैण्ड प्लाटून ने भी प्रदर्शन किया।

कोटा में सेक्स रैकेट का बंगाल कनेक्शन, देखिए कोटा संभाग से जुड़ी बड़ी सुर्खियां..

समारोह में ईआरटी के जवानों ने कराटे, हाथ से नारियल फोडऩा, टाईल्स तोडऩे, ट्यूबलाइट फोडऩे के हैरतअंगेज करतब दिखाकर सभी को रोमाचिंत किया। समारोह के समापन पर आरएसी ग्राउण्ड में ऑक्सीजोन डवलप करने में सहयोग करने वाली विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। अंत में ऑक्सीजोन (Oxygen) परिसर में पौधारोपण भी किया गया।

 

डिप्टी कमाण्डेंट ने बताया कि स्थापना दिवस के मौके पर जवानों के बीच आपसी सौहार्द एवं प्रेम भाव बढ़ाने के लिहाज से खेलकूद (Sports ) प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से वॉलीबॉल, रस्साकस्सी एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 

वॉलीबॉल (Volleyball) प्रतियोगिता में ईआरटी कॉलम, रस्साकस्सी प्रतियोगिता में एसटीएफ कम्पनी तथा रंगोली प्रतियोगिता में मुख्यालय स्टॉफ की टीम विजेता रही। विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। डिप्टी कमाण्डेंट जैन ने अपने सम्बोधन में कहा कि मानव जाति की रक्षार्थ पेड़ पौधे लगाना सबसे महत्वपूर्ण है।

 

इसलिए हमने हमारे स्थापना दिवस के सम्पूर्ण कार्यक्रम को ऑक्सीजोन मिशन को समर्पित करते हैं। डिप्टी कमाण्डेंट घनश्याम शर्मा ने अपील की शहर में अधिक से अधिक पेड़ लगाकर कोटा को ऑक्सीजोन शहर बनाने में योगदान दें। कार्यक्रम के समापन पर सीओ कोटोकी ने समारोह में पधारे अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि आरएसी के पर्यावरण संरक्षणार्थ शुरू किए गए ऑक्सीजोन में पूरा शहर जुड़ रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned