कोटा में 9 घंटे में 3 कोरोना पॉजिटिव की मौत

कोटा. शहर में मंगलवार का दिन अमंगल रहा। कोटा में 9 घंटे में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। मृतकों में 2 व्यक्ति व 1 महिला है। इसमें एक सर्राफा व्यवसायी भी है। कोटा में कुल अब तक 9 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना से जयपुर व जोधपुर के बाद कोटा में सबसे अधिक मौतें है।

By: Abhishek Gupta

Published: 05 May 2020, 09:54 PM IST

कोटा. शहर में मंगलवार का दिन अमंगल रहा। कोटा में 9 घंटे में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। मृतकों में 2 व्यक्ति व 1 महिला है। इसमें एक सर्राफा व्यवसायी भी है। कोटा में कुल अब तक 9 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना से जयपुर व जोधपुर के बाद कोटा में सबसे अधिक मौतें है।
मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि इन्द्रा मार्केट निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति को सांस में तकलीफ होने पर 3 मई को नए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी 4 मई को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। उन्हें हाइपरटेंशन, डायबिटिज व दिल की बीमारी भी थी। उपचार के दौरान मंगलवार सुबह 6 बजे दम तोड़ दिया। कुन्हाड़ी निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति को 2 मई को डायबिजिट की शिकायत होने पर अस्पताल में भर्ती किया था। उनकी 3 मई को कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्हें हाइपरटेंशन व न्यूमोनिया भी पाया गया। उनकी दोपहर 12.44 मिनट पर मृत्यु हो गई। उसके बाद गुमानपुरा सिंधी कॉलोनी निवासी 48 वर्षीय महिला को सांस में तकलीफ, बीपी बढऩे से 1 मई को अस्पताल में भर्ती कराया था। उनकी सुबह कोरोना पॉजिटिव रिपार्ट आई और 1.38 मिनट पर उनकी भी उपचार के दौरान मौत हो गई।
------------------
- इन्द्रा मार्केट में 7 पॉजिटिव, गुमानपुरा में एंट्री
शहर का सबसे प्रमुख कपड़ा बाजार इन्द्रा मार्केट में आठ दिन बाद फिर मंगलवार को कोरोना का बम फूटा। इस इलाके से एक साथ 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। इसमें एक सर्राफा व्यवसायी की मौत हो चुकी है। इससे पहले यहां 27 अप्रेल को 2 व 28 अप्रेल को एक साथ 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है। इस इलाके से अब तक दो जनों की मौत हो चुकी है। जबकि गुमानपुरा सिंधी कॉलोनी में कोरोना की एंट्री हुई है। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि जिले में कुल 9 कोरोना पॉजिटिव मिले है। इनमें इन्द्रा मार्केट निवासी 20,50,55 व 80 साल के पुरुष तथा 23,24 व 66 साल की महिला है। इसके अलावा सुकेत निवासी एक 31 वर्षीय युवक शामिल है।
-------
- सर्राफा व्यवसायी की मां व पड़ौसी भी चपेट में
सर्राफा व्यवसायी की 80 वर्षीय मां भी कोरोना की चपेट में आ गई है। उनके किराए से रहने वाला 20 साल का युवक, काम करने वाल 23 साल का युवक, पड़ौसी में सास-ससुर, बहु व अन्य एक कोरोना की चपेट में चुके है।
--------
- आइसोलेशन वार्ड में 150 मरीज भर्ती
महामारी की रोकथाम और नियंत्रण के लिए चिकित्सा विभाग का स्क्रीनिंग और सर्वे अभियान जारी है। सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर ने बताया कि मंगलवार को जिले में घर-घर सहित अन्य जगहों पर कुल 85009 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। सोमवार को होम क्वारंटाइन में 1953, क्वारंटाइन सेंटर में 390, आइसोलेशन वार्ड में 150 मरीज भर्ती थे।
------------

Abhishek Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned