scriptकालाहाड़ी में रची जा रही हाड़ौती को नशे में डुबोने की साजिश, अब हुआ ये बड़ा खुलासा | 3 smugglers caught with 105 kilograms of ganja in Kota | Patrika News

कालाहाड़ी में रची जा रही हाड़ौती को नशे में डुबोने की साजिश, अब हुआ ये बड़ा खुलासा

locationकोटाPublished: Nov 19, 2017 03:48:50 pm

Submitted by:

​Vineet singh

ओड़ीसा के कालाहाड़ी में हाड़ौती को नशे में डुबोने की बड़ी साजिश रची जा रही है। इस बार 105 किलो गांजे के साथ 3 तस्कर पकड़े गए हैं।

Smugglers caught with Drug in Kota, Drug smugglers caught in Kota, Kota Railway Station, Drug smugglers Kalahandi, GRP Kota, Kota Police, Rajasthan Police, Crime in Rajasthan, Crime in Kota, Kota Rajasthan Patrika, Kota Latest News, Kota News in Hindi, Crime News Kota

3 smugglers caught with 105 kilograms of ganja in Kota

ओडीसा के बेहद पिछड़े इलाके कालाहाड़ी में जड़ें जमा चुके नशे के कारोबारी कोटा के साथ-साथ हाड़ौती के जिलों को नशे में डुबोने की साजिश रच रहे हैं। कालाहाड़ी से लगातार नशे की खेप इस इलाके में भेजी जा रही है। जीआरपी ने कोटा रेलवे स्टेशन से शुक्रवार रात को भी कालाहाड़ी से 105 किलो गांजे की बड़ी खेप लेकर आ रहे 3 तस्करों को धर दबोचा था। इस गांजे की सप्लाई कोटा शहर में की जानी थी, लेकिन इससे पहले ही तस्कर पुलिस के हाथ चढ़ गए।
यह भी पढ़ें

पद्मावती के विरोध के बीच 6 गांवों की महापंचायत का ऐतिहासिक फैसला, जिसने सुना रह गया दंग


गस्त के दौरान पकड़े गए तस्कर

कोटा रेलवे स्टेशन जीआरपी थाने के थानाधिकारी गंगासहाय शर्मा ने बताया कि वे शुक्रवार रात आरपीएफ बारां स्टाफ के साथ प्लेटफार्म नम्बर 4 पर गश्त कर रहे थे, तभी प्लेटफॉर्म से गुजरते दो लोग उन्हें देख ठिठक गए। शक होने पर पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो इन लोगों की पहचान ओडीशा के कालाहांडी निवासी 22 वर्षीय शिव बेहरा व बारां जिले के उंडा निवासी 28 वर्षीय धर्मराज मीणा के रूप में हुई। शक होने पर जब पुलिस ने उनके सामान की तलाशी ली तो चौंक पड़े। तलाशी में शिव के पास से 40 किलो व धर्मराज के पास से 20 किलो गांजा बरामद किया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें

पदमावती के जौहर के बाद मेवाड़ में बढ़ने लगा था जैन धर्म का प्रभाव, शाही सिक्कों से हुआ खुलासा

सोगरिया में भी गिरफ्तार हुआ तस्कर

वहीं दूसरी ओर सीआई शर्मा आरपीएफ सीआईबी के निरीक्षक राजीव खरब समेत अन्य स्टाफ के साथ सोगरिया रेलवे स्टेशन पर गश्त कर रहे थे। वहां ओडीशा के बल्दियामाल निवासी रंजन मेहर मिला। तलाशी लेने पर उसके पास से 45 किलो गांजा बरामद हुआ। पुलिस ने उसके खिलाफ भी एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। तीनों तस्करों को शनिवार को अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें पूछताछ के लिए 23 नवम्बर तक पुलिस रिमांड पर लिया गया।
यह भी पढ़ें

जवाहर लाल नेहरू ने खुद ही कर दी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी, हाथ में माला लेकर करते थे जाप


पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

सीआई शर्मा ने बताया कि अभी तक की पूछताछ में पता चला कि कालाहांडी निवासी दोनों तस्कर गांजा लेकर आए थे। इसे कोटा में सप्लायर के जरिए सप्लाई करना था, लेकिन पुलिस ने इससे पहले ही उन्हें पकड़ लिया। इस मामले में अन्य तस्करों की भूमिका के बारे में पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि लगभग हर महीने कालाहाड़ी से मादक पदार्थों की खेप लेकर हाड़ौती में सप्लाई करने वाले युवकों को दबोचा जा रहा रहा है। सबसे बड़ी खेप अक्टूबर 2016 में पकड़ी गई थी। जब 8 युवक 128 किलो गांजा सप्लाई करने के लिए कोटा आए और पकड़े गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो