scriptGood News: राजस्थान में यहां बनेगा सेटेलाइट अस्पताल, 5 लाख से अधिक आबादी को मिलेगा मेडिकल सुविधाओं का लाभ | 300 bed satellite hospital to be open in Ladpura, Rajasthan | Patrika News
कोटा

Good News: राजस्थान में यहां बनेगा सेटेलाइट अस्पताल, 5 लाख से अधिक आबादी को मिलेगा मेडिकल सुविधाओं का लाभ

राज्य सरकार ने लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में 300 बेड का बड़ा अस्पताल खोलने के लिए 25.55 करोड रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है। इससे लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र की पांच से छह लाख की आबादी लाभान्वित होगी।

कोटाJun 20, 2024 / 04:46 pm

Suman Saurabh

300 bed satellite hospital to be open in Ladpura, Rajasthan

कोटा। बजट सत्र शुरू होने से पहले राज्य सरकार ने लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में 300 बेड का बड़ा अस्पताल खोलने के लिए 25.55 करोड रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है। अब अस्पताल के लिए जमीन की तलाश का काम शुरू हो गया है। इससे लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र की पांच से छह लाख की आबादी लाभान्वित होगी। एमबीएस और न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों का भार कम होगा।

लाडपुरा विधायक कल्पना देवी लाडपुरा में सेटेलाइट अस्पताल खुलवाने के लिए लंबे समय से प्रयासरत थीं। उन्होंने कांग्रेस शासन में यह मुद्दा कई बार उठाया था, लेकिन तत्कालीन सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। कल्पना देवी ने तत्कालीन सरकार पर लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में भेदभाव का आरोप लगाया था। राज्य में भाजपा की सरकार आते ही अंतरिम बजट में लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में तीन सौ बेड का अस्पताल खोलने, राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की थी। राज्य की वित्त मंत्री दिया कुमारी ने बजट घोषणा में भी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के वक्त लाडपुरा में भेदभाव का जिक्र करते हुए यह घोषणा की थी।

पत्रिका ने उठाया था यह मुद्दा

पत्रिका ने लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र के शहरी क्षेत्र में सेटेलाइट अस्पताल खोलने को लेकर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किए थे। विधानसभा चुनाव में पत्रिका के संकल्प पत्र में भी विधायक कल्पना देवी ने तीन सौ बेड का अस्पताल खुलने का संकल्प लिया था।

स्थानीय विधायक कल्पना देवी ने बताया कि लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में 300 बेड का चिकित्सालय खोलने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन विभाग की ओर से वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए पहली किस्त की राशि 25.55 करोड़ की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है। इसके लिए सीएम और डिप्टी सीएम का आभार। अब जल्द ही इसका निर्माण कार्य प्रारभ हो जाएगा। इससे क्षेत्रवासियों को इस लाभ मिल सकेगा।

इनका कहना है: लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र में जिला अस्पताल के बनने से एमपी, बारां, कैथून, सांगोद, सुल्तानपुर, इटावा, कोटा में बोरखेड़ा, डीसीएम, स्टेशन क्षेत्र की करीब 5 से 6 लाख की बड़ी आबादी को इसका लाभ मिलेगा। यह जिले का सबसे बड़ा सेटेलाइट अस्पताल होगा। इससे पूर्व कुन्हाड़ी में 150 बेड का अस्पताल बनाया गया था। नए अस्पताल के लिए जमीन चिन्हित का काम भी जल्द किया जाएगा- डॉ. जगदीश सोनी, सीएमएचओ

Hindi News/ Kota / Good News: राजस्थान में यहां बनेगा सेटेलाइट अस्पताल, 5 लाख से अधिक आबादी को मिलेगा मेडिकल सुविधाओं का लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो