script300 marriages will be held in Kota city public discipline curfew | कफ्र्यू में बड़ी संख्या में शादियां, कैसे आ-जा पाएंगे लोग | Patrika News

कफ्र्यू में बड़ी संख्या में शादियां, कैसे आ-जा पाएंगे लोग

मलमास खत्म होने के साथ ही शादी समारोहों की धूम शुरू हो जाएगी। शहर भर में शहनाई की गूंज सुनाई देगी, लेकिन कोरोना के मामले लगातार सामने आने पर सरकार ने इस साल भी शादियों पर फिर से बंदिशें लगा दी है।

कोटा

Published: January 12, 2022 10:02:47 pm

कोटा. मलमास खत्म होने के साथ ही शादी समारोहों की धूम शुरू हो जाएगी। शहर भर में शहनाई की गूंज सुनाई देगी, लेकिन कोरोना के मामले लगातार सामने आने पर सरकार ने इस साल भी शादियों पर फिर से बंदिशें लगा दी है। राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइड लाइन में 50 लोगों की संख्या के साथ छूट दी है। सीजन के पहले ही सावे में अकेले कोटा शहर में 300 के करीब शादियां होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सरकार ने रविवार को जन अनुशासन कफ्र्यू घोषित किया है। आगामी 23 जनवरी रविवार को वैवाहिक आयोजन के लिए आयोजक व मेहमान चिंता में नजर आ रहे हैं। वे कैसे शादी समारोह में शामिल होंगे व कैसे आयोजक व्यवस्थाएं जुटा पाएंगे।
23 जनवरी को रहेगा जन अनुसाशन कफ्र्यू, शहर में होंगी 300 से ज्यादा शादियां
कफ्र्यू में बड़ी संख्या में शादियां, कैसे आ-जा पाएंगे लोग
जन अनुशासन कफ्र्यू रहेगा 23 जनवरी को
कोटा शहर में 23 जनवरी रविवार को जन अनुशासन कफ्र्यू के चलते आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर अन्य लोग बाहर नहीं निकल पाएंगे। जबकि 23 जनवरी को ही सबसे ज्यादा शादियां है। कोटा शहर में ही करीब 300 से ज्यादा शादियां है। गाइड लाइन में जन अनुसाशन कफ्र्यू में भी शादी समारोह आयोजन की छूट है, लेकिन शादी में आने वाले लोग, हलवाई, केटरिंग, बैंड, लाइटिंग सहित अन्य कार्यों से जुड़े लोगों को बार-बार सड़कों पर निकलना पड़ेगा, उनके लिए कोई गाइड लाइन नहीं दी गई है।
प्रशासन दिशा निर्देश करे जारी
केटरिंग व हलवाई एसोसिएशन अध्यक्ष अन्नू अग्रवाल ने बताया कि 23 जनवरी को जन अनुशासन कफ्र्यू के दिन कोटा शहर में करीब 300 शादियां है। पुलिस लोगों को आने-जाने नहीं देगी और बाहर निकले तो कफ्र्यू के नाम पर चालान बनाएगी। ऐसे में इस व्यवसाय से जुड़े सभी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इस समस्या के लिए जिला कलक्टर व एसपी को बताया है। प्रशासन या तो कार्ड जारी करे अन्यथा इन संस्थाओं के कार्ड दिखाने पर आने जाने की छूट दे।
12 से 15 हजार लोग रहेंगे सड़कों पर
बैंड एसोसिएशन अध्यक्ष शाकिर मोहम्मद ने बताया कि 23 जनवरी को शादियां होने से शादी वाले परिवार सहित इस व्यवसाय से जुड़े 12 से 15 हजार लोगों का शहर में बार-बार आना जाना होगा। कफ्र्यू में कैसे बाहर निकलेंगे। शादी वाले परिवार अभी से पूछ रहे, उस दिन कफ्र्यू है बैंड व केटरिंग के लोगों की व्यवस्था नहीं कर पाओ तो अभी बता दो। कई लोगों ने तो उस दिन की बुकिंग ही कैंसिल करवा दी। ऐसे में जिला प्रशासन को चाहिए की वे इस बारे में दिशा निर्देश जारी करे ताकि किसी को कोई परेशानी नहीं उठानी पड़े।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराहुल गांधी से लेकर गहलोत तक कांग्रेस के नेता देश के विपरीत भाषा बोलते हैं : पूनियांश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.