script31 जुलाई तक नहीं विकल्प नहीं चुना तो एक साथ नहीं दे सकेंगे जेईई मेन व एनडीए | 31 july is last day to change option for both JEE Main and NDA exam | Patrika News

31 जुलाई तक नहीं विकल्प नहीं चुना तो एक साथ नहीं दे सकेंगे जेईई मेन व एनडीए

locationकोटाPublished: Jul 30, 2020 09:44:52 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा. ऐसे विद्यार्थी जो 1 से 6 सितम्बर के मध्य होने वाली जेईई मेन परीक्षा के साथ 6 सितम्बर को होने वाली एनडीए एवं एनए परीक्षा भी देना चाहते हैं, उन्हें 31 जुलाई रात 11.50 बजे तक एनटीए को जेईई मेन वेबसाइट पर दिए विकल्प पर जाकर अवगत कराना होगा।

31 जुलाई तक नहीं विकल्प नहीं चुना तो एक साथ नहीं दे सकेंगे जेईई मेन व एनडीए

31 जुलाई तक नहीं विकल्प नहीं चुना तो एक साथ नहीं दे सकेंगे जेईई मेन व एनडीए

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन जो कि इस वर्ष 1 से 6 सितम्बर के मध्य प्रस्तावित है। दो शिफ्टों में सुबह 9 से 12 एवं दोपहर 3 से 6 में होने वाली इस परीक्षा में 9 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों के बैठने की संभावना है।
जेईई मेन वेबसाइट पर एनडीए द्वारा जारी पब्लिक नोटिस के अनुसार, ऐसे विद्यार्थी जो 1 से 6 सितम्बर के मध्य होने वाली जेईई मेन परीक्षा के साथ 6 सितम्बर को होने वाली एनडीए एवं एनए परीक्षा भी देना चाहते हैं, उन्हें 31 जुलाई रात 11.50 बजे तक एनटीए को जेईई मेन वेबसाइट पर दिए विकल्प पर जाकर अवगत कराना होगा, ताकि उन्हें जेईई मेन, एनडीए दोनों परीक्षाएं देने का अवसर प्राप्त हो सके और जेईई मेन की परीक्षा तिथि 6 सितम्बर को छोड़कर अन्य तिथि आवंटित की जा सके।
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि विद्यार्थियों को जेईई मेन वेबसाइट पर करेक्शन विंडो में जानकारी भरकर एनडीए एग्जाम देना है या नहीं में से एक विकल्प का चयन करना होगा, ताकि ऐसे विद्यार्थी दोनों परीक्षा दे सकें। विद्यार्थी करेक्शन के दौरान केवल एनडीए विकल्प को ही हां या ना में भर सकते हैं। बाकी प्रविष्टियों में अब बदलाव संभव नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो