scriptझालावाड़ में जज के नाम पर 4 लाख रुपए की धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार | 4 lakhs fraud in the name of judge in jhalawar, accused arrested | Patrika News
कोटा

झालावाड़ में जज के नाम पर 4 लाख रुपए की धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार

झालावाड़. झालरापाटन पुलिस ने जिला सैशन एवं सत्र न्यायाधीश के नाम पर धोखाधड़ी कर 4 लाख रुपए हड़पने के आरोपी को गिरफ्तार किया है।

कोटाSep 25, 2020 / 07:55 pm

Deepak Sharma

झालावाड़ में जज के नाम पर 4 लाख रुपए की धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार

जज के नाम पर 4 लाख रुपए की धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार

झालावाड़. झालरापाटन पुलिस ने जिला सैशन एवं सत्र न्यायाधीश के नाम पर धोखाधड़ी कर 4 लाख रुपए हड़पने के आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्दू ने बताया कि झालरापाटन निवासी शहजाद हुसैन ने 6 अगस्त 2020 को शहर पुलिस थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसके पुत्र जहीरुद्दीन का मामला जिला सत्र न्यायालय में चल रहा था। इस मामले में वह हर बार पेशी पर जाता था। इसी दौरान उसे न्यायालय के सामने गैलरी में बकानी थाना क्षेत्र के भूमाड़ा निवासी रामबाबू रूहेला मिला, जिसने बताया कि वह जज साहब की गाड़ी का चालक है और न्यायालय में चल रहे मामले के बारे में वह मुझसे संपर्क कर ले। वह उनके पुत्र को बरी करवा देगा और कहा कि साहब पैसे लेते हैं और वह इस मामले में 1 लाख रुपए के बदले में जज साहब के समक्ष उसके पुत्र के केस में गवाहों के बयान बिगड़वा देगा।
इस पर उसने प्रार्थी को 1 लाख रुपए लेकर उसके घर पर बुलाया और कहा कि मैंने रुपए साहब को दे दिए हैं और अब आपका लड़का बरी हो जाएगा। कुछ समय बाद रामबाबू ने उसे बताया कि उनके केस में अब कोई गवाह नहीं बचा है यह कहकर जज साहब के नाम से उसने 2 लाख रुपए उससे और ले लिए। इसके बाद फैसला होने की तारीख से दो दिन पहले रामबाबू ने उससे 1 लाख रूपए और अंतिम सुनवाई के नाम पर लिए। इस प्रकार उसने न्यायालय से बरी कराने के नाम पर 4 लाख रुपए ले लिए पुलिस ने रिपोर्ट पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया और मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर आरोपी के संपर्क में रहने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर पूछताछ की गई।
मुखबिर की सूचना पर उसे गुरुवार को बारां जिले के अटरू थाना क्षेत्र के गंाव कुंजेड़ से गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपी से परिवादी के साथ धोखाधड़ी कर हड़पी गई रकम के बारे में पूछताछ कर रही है आरोपी ने सितंबर 2019 में जज के यहां से चालक की नौकरी छोड़ दी थी और जहीरूद्दीन का फैसला फरवरी 2020 में आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो