..मुम्बई के व्यापारियों को बंधक बना फिरौती वसूली के 5 आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा व श्योपुर के बदमाशों ने वारदात के लिए किराए पर लिया था फार्म हाउस

 

By: shailendra tiwari

Published: 17 Jul 2018, 08:27 PM IST

कोटा. 6 माह पहले बिहार की मनीष सिंह गैंग गोल्ड फाइनेंस कम्पनी से दिनदहाड़े 27 किलो सोना लूट के लिए कोटा को सबसे सुरक्षित मान आसानी से वारदात को अंजाम भी दिया था। अब हरियाणा व श्योपुर के बदमाशों ने वारदात के लिए कोटा को सुरक्षित माना। अंतरराज्यीय गैंग के आरोपियों ने मुम्बई के तीन व्यापारियों को कोटा बुलाया और उन्हें बंधक बनाकर मारपीट कर २२ लाख रुपए फिरौती वसूल भी ली। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी समेत 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर 5.40लाख रुपए, दिल्ली नंबर की कार, मध्यप्रदेश पुलिस की वर्दी और अधिकािरयों की फर्जी मोहरें बरामद की हैं।

'घर' में पल रही बीमारियां, फिक्र जमाने की

शहर पुलिस अधीक्षक अंशुमान भौमिया ने बताया कि मुम्बई के व्यापारी योगेन्द्र हंसराज प्रजापति, मोहम्मद रईस व सूर्यकांत को सस्ते एंटीक सामानों दिलाने का झांसा देकर कोटा बुलाने और बंधक बनाने फिरौती वसूलने के मामले में रिपोर्ट पुलिस ने तत्काल साइबर सेल टीम के साथ मिलकर अनुसंधान व आरोपियों की तलाश शुरू की।

होटल के सीसीटीवी फुटेज व तकनीकी अनुसंधान के आधार पर आरोपियों के श्योपुर व हरियाणा के होने का पता चला। वारदात के बाद उनके मध्यप्रदेश की तरफ जाने की जानकारी मिली। इस पर सीआई हर्षराज सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम को रवाना किया गया। टीम ने सोमवार रात को ५ आरोपियों को उज्जैन से एक कार में बैठे हुए गिरफ्तार किया।

इन्हें किया गिरफ्तार
एसपी ने बताया कि वारदात में शामिल मुख्य आरोपी देशराज कॉलोनी पानीपत निवासी गीतराज उर्फ कुलदीप उर्फ सन्नी(29), जवाहर नगर पानीपत निवासी सांई किरण उर्फ किरण बुंदेला(38), पाली रोड शयोपुर निवासी नीरज आर्य(23) व उसके भाई दीपक आर्य (30) और सुभाष कॉलोनी पानीपत निवासी सचिन गुगलानी(30) को गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य नामजद आरोपियों ग्वालियर निवासी गोल पाठक, अक्षय शर्मा, प्रेरित मुद्गल, सुरेन्द्र शर्मा, श्योपुर निवासी अमन खान, रोहतक निवासी विनय उर्फ कमल जैन व खातौली निवासी जगा की तलाश की जा रही है।

shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned