scriptकोटा में अवैध व प्रेम-संबंधों की आड़ में बहा खून, 60 दिन में 5 लोगों की हत्या | 5 people killed in illegal love relationship | Patrika News

कोटा में अवैध व प्रेम-संबंधों की आड़ में बहा खून, 60 दिन में 5 लोगों की हत्या

locationकोटाPublished: Feb 08, 2018 11:41:00 am

Submitted by:

​Zuber Khan

गैंगवार, जमीन विवाद और पुरानी रंजिश के चलते हत्याएं तो होती ही रहती हैं, लेकिन प्रेम व अवैध सम्बंधों में भी हत्याओं का ग्राफ बढ़ रहा है।

Crime, murder
कोटा . गैंगवार, जमीन विवाद और पुरानी रंजिश के चलते हत्याएं तो होती ही रहती हैं, लेकिन प्रेम व अवैध सम्बंधों में भी हत्याओं का ग्राफ बढ़ रहा है। कोटा शहर समेत संभाग में गत दो माह में प्रेम व अवैध संबंधों के चलते ही खून बहा है, जिनमें 5 हत्याएं हो चुकी हैं। कोटा शहर कभी अपराध के लिए जाना जाता था।
यह भी पढ़ें

मौत सामने खड़ी थी और वो बेबस तड़पते रहे, न चिल्ला सके और न ही आग से दूर हट सके



आए दिन चाकूबाजी होती थी। हत्याएं भी खूब हुई, लेकिन इनमें अधिकतर मामले आपसी विवाद, जमीन-जायदाद को लेकर होते थे। लेकिन पिछले कुछ समय से अपराध का ट्रेंड ही बदल गया। अब संबंधों की आड़ में हत्याएं होने लगी हैं। कोटा शहर में गत वर्ष 2017 में हत्या के 26 मामले दर्ज हुए थे। जिनमें से अधिकतर में हत्या करने वाले रिश्तेदार ही थे।
यह भी पढ़ें

एडीएम से बोला ग्रामीण साहब मैं तो जिंदा हूं मुझे मृत घोषित कर दिया



मां-बेटे को गोली मारी
भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में इसी वर्ष 21 जनवरी की शाम को चौपड़ा फार्म निवासी सोहनी शर्मा व उनके पुत्र पीयूष की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या करने वाला आरोपित मुरैना निवासी चंद्रकांत पाठक था। आरोपित महिला का पूर्व प्रेमी बताया गया। जिसे वह दो महीने पहले घर से ही लेकर गया था। महिला उसे छोड़कर वापस पति के साथ रहने लगी थी। इस कारण उसने मां-बेटे की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें

दर्दनाक हादसा: बेटी खाना खिलाकर पार्लर गई, पीछे से पिता आग की लपटों में जिंदा जल गया



भाई की ले ली जान
तालेड़ा थाना क्षेत्र में 2 फरवरी की देर रात भालता बावड़ी निवासी गिरीराज मीणा ने अपनी पत्नी के छोटे भाई कैलाश से अवैध संबंध के चलते सरिये से वार कर कैलाश की हत्या कर दी। जबकि पत्नी को भी गम्भीर घायल कर दिया। जिसका अस्पताल में उपचार चल रहा है। हालांकि पुलिस ने आरोपित गिरीराज को तुरंत गिरफ्तार भी कर लिया।

यह भी पढ़ें

कोटा में दर्दनाक हादसा: मकान में लगी भीषण आग, जिंदा जला बुजुर्ग



चाकू से गोद डाली छात्रा शाहेनूर
भीमगंजमंडी थाना थाना क्षेत्र में गत वर्ष 8 दिसम्बर को नेहरू नगर निवासी शाहेनूर (18) की एक तरफा प्रेम के चलते उसके ही मंगेतर साबिर ने ट्यूशन जाते वक्त सरेराह चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। उसके शरीर पर चाकू के 22 घाव लगे थे। पुलिस ने आरोपित को उसी दिन गिरफ्तार भी कर लिया था। शाहेनूर से आरोपित की कुछ दिन पहले ही सगाई टूटी थी।
यह भी पढ़ें

कोटा में टाइगर से पहले आया पैंथर, परिवार सहित थर्मल में घुसा, कर्मचारियों में दहशत



जलाकर मार डाला किशोरी को
इसी तरह का एक मामला 2 फरवरी को कोटा जिले के खातौली थाना क्षेत्र में देखने को मिला। जहां ठीकरदा गांव में प्रेम संबंध के चलते एक किशोर ने 15 वर्षीय किशोरी के घर में घुसकर उस पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। अस्पताल में उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
Big News: कोटा एफएसएल का कारनामा, 13 दिन पुराने ब्लड से कर दी रेप और मर्डर केसों की जांच

अधिकतर रिश्तेदारों ने की हत्याएं

वर्ष 2017 में कोटा शहर में दर्ज हत्याओं में से अधिकतर मामले ऐसे थे, जिनमें तिश्तेदारों ने ही अपनों का खून बहाया। भाई ने भाई को, पति ने पत्नी को और बेटा-बहू ने अपने पिता की हत्या कर दी थी। हालांकि सभी मामलों में पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो