scriptमिलावटखोरों की सूचना देने पर मिलेंगे 51 हजार | 51 thousand will be given on notice of adulteration | Patrika News

मिलावटखोरों की सूचना देने पर मिलेंगे 51 हजार

locationकोटाPublished: Oct 22, 2020 11:15:24 pm

Submitted by:

Kanaram Mundiyar

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान 26 अक्टूबर से

मिलावटखोरों की सूचना देने पर मिलेंगे 51 हजार

मिलावटखोरों की सूचना देने पर मिलेंगे 51 हजार

कोटा.

शुद्ध के लिए युद्ध (Shudh Ka Yuddha ) अभियान में मिलावटखोरों की सूचना देने वाले को 51 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा और सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।
संभागीय आयुक्त कैलाशचन्द मीना ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा समस्त उपभोक्ताओं को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 26 अक्टूबर 2020 से 14 नवम्बर 2020 तक शुद्ध के लिए युद्ध अभियान व्यापक स्तर पर चलाया जाएगा। उन्होंने अभियान के दौरान मिलावट करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने और इस अवधि में मिलावट की सूचना देने वालों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान करने और अभियान का समुचित प्रचार-प्रसार करने के निर्देश संभाग के सभी जिला कलक्टरों को दिए हैं।
उन्होंने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए दूध, दही, मावा, पनीर, आटा, बेसन, खाद्य तेल, घी, सूखे मेवे, मसालों, बाट एवं माप की प्राथमिकता से जांच की जाएगी। इसमें थोक विक्रेता, खुदरा विक्रेताओं से प्रतिदिन सेम्पल लिए जाएंगे और लैब में टेस्ट करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर जिला कलक्टर और उपखण्ड स्तर पर उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में समितियों का गठन किया गया है और उनके द्वारा भी संभाग के जिला कलक्टरों को शुद्ध के लिए युद्ध अभियान बाबत निर्देशित कर दिया गया है। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में मिलावटखोरों की सूचना देने वाले को 51 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। इसमें सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखते हुए जिला कलक्टर द्वारा दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो