राजस्थान में एक दिन में 5105 कोरोना रोगी मिले

राजस्थान में रविवार को एक दिन में 5105 कोरोना रोगी मिले हैं। वहीं दस लोगों की मौत हो गई। इस तरह राज्य में एक्टिव केस की संख्या 31 हजार 986 हो गई है। कोटा में शाम को राज्य सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 632 नए कोरोना पॉजिटिव रोगी आए।

By: Jaggo Singh Dhaker

Updated: 11 Apr 2021, 07:11 PM IST

कोटा. कोरोना संक्रमण जिस रफ्तार से बढ़ रहा है, उससे हालात चिंताजनक हो गए हैं। राजस्थान में रविवार को एक दिन में 5105 कोरोना रोगी मिले हैं। वहीं दस लोगों की मौत हो गई। इस तरह राज्य में एक्टिव केस की संख्या 31 हजार 986 हो गई है। कोटा में शाम को राज्य सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 632 नए कोरोना पॉजिटिव रोगी आए। इस तरह से एक्टिव केस की संख्या में बढकऱ 2865 हो गई है। वहीं कोटा में एक कोविड रोगी की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। अब कोटा में घोषित तौर पर कोरोना से 178 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी तरह रविवार को जयपुर में 648 रोगी और जोधपुर में 666 रोगी सामने आए हैं। वहीं उदयपुर में 864 रोगी मिले हैं। इसके अलावा कोटा संभाग के बारां जिले में 48, बूंदी में 34 और झालावाड़ जिले में 40 नए रोगी सामने आए हैं।
वहीं कोरोना संक्रमण के बावजूद शहर में होली मिलन और अन्य समारोह के आयोजन जारी हैं। कोरोना वैक्सीन शिवरों में भी फोटो ख्ंिाचाने की होड़ लगी है। मास्क पहनने, उचित दूरी बनाए रखने तथा भीड़ से दूर रहने के हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना नहीं करने पर अब जिला प्रशासन सख्त कदम उठाने पर मजबूर होगा। सरकार ने भी सख्ती की सहमति दे दी है। दूसरी लहर के दौरान संक्रमण बहुत अधिक तेजी से फैल रहा है। इसलिए वैवाहिक एवं सामाजिक आयोजनों में उपस्थित व्यक्तियों की संख्या फिर अधिकतम 50 करने पर विचार किया जा रहा है। वहीं रात्रिकालीन कफ्र्यू की अवधि शाम 6 बजे से 6 बजे तक किया जा सकता है। ऐसे में शाम पांच बजे ही बाजार बंद हो जाएंगे। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में धार्मिक मेलों, उत्सवों, जुलूस पर रोक लगाई जा सकती है। इसके अलावा सरकारी कार्यालयों की तर्ज पर निजी कार्यालयों में उपस्थिति 75 प्रतिशत करने का सुझाव भी सरकार के पास आया है। वहीं रेस्टोरेंट में केवल च्टेक-अवेच् की सुविधा की अनुमति देने पर भी विचार चल रहा है। इसके अलावा कोचिंग संस्थानों में कक्षाओं पर रोक लगाने की संभावना है। स्कूलों एवं शैक्षणिक संस्थानों में विद्यार्थियों को केवल परीक्षा के लिए ही आने की अनुमति दी जाएगी। बसों एवं अन्य सार्वजनिक वाहनों में यात्रियों की संख्या 50 प्रतिशत रखी जाएगी। कोटा में भी संक्रमण की गति काफी तेज है। कोटा में पॉजिटिविटी दर गत शनिवार को ही 22 प्रशित तक पहुंच गई थी।

coronavirus
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned