scriptकोटा उत्तर में शाम 5 बजे तक 62.59 प्रतिशत मतदान | 62.59 percent voting till 5 pm in Kota North | Patrika News

कोटा उत्तर में शाम 5 बजे तक 62.59 प्रतिशत मतदान

locationकोटाPublished: Oct 29, 2020 07:22:29 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोटा उत्तर निगम में 70 वार्ड हैं। इसमें भाजपा और कांग्रेस सहित 225 प्रत्याशियों ने चुनावी दंगल में भाग्य आजमाया है। समूचे उत्तर निगम में छुटपुट घटनाओं को छोडकऱ मतदान शांतिपूर्वक हुआ।

kota_utter.jpg

कई मतदान केन्द्रों पर मतदान चालू होने से पहले ही पहुंचकर मतदाता कतार में खड़े हो गए थे।

कोटा. कोरोना के बीच भी लोकतंत्र के उत्सव में गुरुवार को मतदाताओं में उत्साह देखा गया। उत्तर निगम की सरकार चुनने के प्रति मतदाताओं में अपार उत्साह और उमंग दिखी। जैसे-जैसे सूरत चढ़ता गया वैसे-वैसे मतदान का ग्राफ बढ़ता गया। मतदाताओं में मतदान का उत्साह ऐसा था कि मतदान शुरू होने से पहले केन्द्रों पर कतारें लग गई है। चुनाव प्रचार के दौरान नेता और जनप्रतिनिधि भले ही कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आए, लेकिन मतदाताओं ने इसकी पालना की और घरों से ही मास्क लगाकर वोट डालने पहुंचे। उत्तर निगम में सुबह 10 बजे तक 19.71 प्रतिशत, दोपहर तीन बजे तक 51.69 प्रतिशत और शाम 5 बजे तक 62.59 प्रतिशत मतदान हुआ। 2014 के निगम चुनाव में कोटा में मतदान 67.7 प्रतिशत हुआ था।
कोटा उत्तर निगम में 70 वार्ड हैं। इसमें भाजपा और कांग्रेस सहित 225 प्रत्याशियों ने चुनावी दंगल में भाग्य आजमाया है। समूचे उत्तर निगम में छुटपुट घटनाओं को छोडकऱ मतदान शांतिपूर्वक हुआ। मतदान के शुरुआती दौर में गोविंद नगर में ईवीएम चालू नहीं होने से करीब बीस मिनट देरी से मतदान शुरू हुआ है। ज्यादातर केन्द्रों पर निर्धारित समय सुबह 7.30 बजे मतदान शुरू हो गया था। कई मतदान केन्द्रों पर मतदान चालू होने से पहले ही पहुंचकर मतदाता कतार में खड़े हो गए थे।
कोरोना संक्रमण के दौर में निर्वाचन विभाग की ओर से भले ही मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान नहीं चलाया, लेकिन
मतदाता अपने शहर की सरकार चुनने के लिए ‘पहले मतदान फिर जलपान…’ की अवधारणा के साथ वोट देने पहुंचे। पत्रिका टीम सुबह सवा सात बजे इंदिरा गांधी नगर के राजकीय विद्यालय के मतदान केन्द्र पर पहुंचे तो पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की अधिक लम्बी कतार लगी हुई थी। इस केन्द्र पर तीन मतदान केन्द्र थे तीनों पर भी कतारें लगी हुई थी। यहां पुलिस के दो जवान तो सेनेटाइज्ड करने में जुटे हुए थे, कतारे में लोगों के हाथों को सेनेटाज कर रहे थे। मतदाता घरों से ही मॉस्क लगाकर आ रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो