script62 नए कोरोना मरीज मिले, 7 मरीजों की मौत | 62 new corona patients found, 7 patients died | Patrika News
कोटा

62 नए कोरोना मरीज मिले, 7 मरीजों की मौत

कोटा शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सीएमएचओ ने बताया कि शुक्रवार को 62 नए पॉजिटिव मरीज आए है। स्टेट से जारी रिपोर्ट में एक मरीज की मौत बताई है। जबकि कोविड अस्पताल में कोटा के चार, बारां के दो व बिजोलिया के एक मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है।
 
 

कोटाSep 26, 2020 / 01:45 pm

Abhishek Gupta

62 नए कोरोना मरीज मिले, 7 मरीजों की मौत

62 नए कोरोना मरीज मिले, 7 मरीजों की मौत

कोटा. शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। सीएमएचओ ने बताया कि शुक्रवार को 62 नए पॉजिटिव मरीज आए है। स्टेट से जारी रिपोर्ट में एक मरीज की मौत बताई है। जबकि कोविड अस्पताल में कोटा के चार, बारां के दो व बिजोलिया के एक मरीजों की उपचार के दौरान मौत हुई है।
कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा के पीए भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उन्हें उपचार के लिए जयपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने पहले दो बार जांच कराई। जिसमें वह नेगेटिव आए थे, लेकिन बुखार खांसी होने से अस्पताल में भर्ती कराया। वहां जांच में वह कोरोना पॉजिटिव आ गए। उन्होंने सोशल मीडिया पर मैसेज भेजकर उनके सम्पर्क में आने वाले लोगों को जांच कराने की सलाह दी है। इससे पहले विधायक के परिवार के सदस्य भी पॉजिटिव आए थे।
शिक्षक कोरोना पॉजिटिव
स्वामी विवेकानंद नगर निवासी 36 वर्षीय युवक ने बताया कि वे झालावाड़ जिले के भवानीमंडी क्षेत्र के बिस्तुनिया स्कू ल में सरकारी शिक्षक है। स्वामी विवेकानंद नगर में आवारा कुत्तों का आंतक है। रविवार को उनके पड़ोस में खानाबदोश परिवार रहता है। उनके परिवार के एक सात साल की बालिका को आवारा कुत्ते ने काट लिया था। वे उसे लेकर एमबीएस अस्पताल में इलाज करवाने गए थे। यहां पर्ची कटवाने व अन्य जगहों पर भी घूमे। उसके बाद बुधवार को उन्हें बुखार आया। उन्होंने गुरुवार को जांच कराई। जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव आ गए। उन्होंने बताया कि संभवत: अस्पताल से वे संक्रमित हुए है।
कोरोना वॉरियर्स दो डॉक्टर भी आए पॉजिटिव
रामगंजमंडी निवासी 69 वर्षीय एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव आए। डॉक्टर के पुत्र ने बताया कि उनके पिता रामगंजमंडी में प्राइवेट क्लीनिक संचालित करते है। उनको 1 सप्ताह पहले बुखार आने व फेफ ड़ों में इन्फेक्शन होने पर नए अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां पूर्व में उनकी दो रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी, उनकी तबीयत ठीक होने पर डिस्चार्ज होने से पहले डॉक्टरों ने उनका अंतिम कोरोना जांच कराने को कहा, जब उनकी तीसरी रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव हो गई। हालांकि उनकी तबीयत में काफ ी सुधार है। वहीं अनंतपुरा निवासी 50 वर्षीय एक डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव आए है। उन्होंने बताया कि वे कनवास में वेटनरी डॉक्टर है। कानपुर गए थे। 17 सितम्बर को कोटा लौट कर आए है। उसके बाद उन्हें बुखार आया। जांच कराई जिसमें वे पॉजिटिव आ गए।
आयकर अधिकारी की पत्नी कोरोना संक्रमित
इनकम टैक्स कॉलोनी निवासी एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव आई। उनके पति आयकर विभाग में अधिकारी हैं। वह कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव आए थे। उन्होंने उनकी देखभाल की थी। उन्हें भी हल्का बुखार होने की शिकायत पर उन्होंने कोरोना का टेस्ट करवाया था। जिस पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
मुंबई निवासी महिला आई कोरोना पॉजिटिव

मुंबई निवासी एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। नारकोटिस कॉलोनी में हॉस्टल में किराए से रहने वाली महिला ने बताया कि वह करीब 1 साल से कोटा में रहकर अपने बच्चे को कोचिंग करवा रही है। उन्हें दो दिन पहले हल्का बुखार आया था। कोरोना का टेस्ट करवाया। जिसमें वह पॉजिटिव आई। उन्होंने हॉस्टल में और कमरे ले रखे हैं, वहां उनका बच्चा अलग रहता है और वह अलग क्वारेंटाइन है।

Home / Kota / 62 नए कोरोना मरीज मिले, 7 मरीजों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो