जूडो में नयागांव, कबड्डी में चन्द्रेसल व तैराकी में मॉडर्न स्कूल का दबदबा

जूडो में नयागांव, कबड्डी में चन्द्रेसल व तैराकी में मॉडर्न स्कूल का दबदबा

shailendra tiwari | Publish: Sep, 03 2018 09:27:10 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

63वी जिला स्तरीय विद्यालयी खेलकूद प्रतियोगिता

 

कोटा. 63वीं जिला स्तरीय विद्यालयी खेलकूद में सोमवार को कई प्रतियोगिताओं का समापन हुआ। 14 वर्ष आयुवर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता में प्रथम व द्वितीय स्थान पर चन्द्रेसल के स्कूलों की टीम रहीं। जूडो 17 व 19 आयुवर्ग की छात्र-छात्रा दोनों वर्गो में चैम्पियन ट्रॉफी नयागांव राउमावि ने प्राप्त की। 19 वर्ष तैराकी प्रतियोगिता में छात्र-छात्रा दोनों ही वर्गों में मॉडर्न स्कूल ने चैम्पियन ट्रॉफी जीती। समापन के पश्चात समारोह में विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया गया।

कबड्डी
राबाउप्रावि कायन हाउस नयापुरा के तत्वावधान में चल रही 14 वर्ष कबड्डी प्रतियोगिता के छात्र वर्ग मे प्रथम स्थान अरिहंत स्कूल चन्द्रेसल, द्वितीय स्थान रामावि चन्द्रेसल ने प्राप्त किया। संस्था प्रधान सुरेश गौतम ने बताया कि छात्रा वर्ग मे राउप्रावि निमोदाहरिजी ने प्रथम व राउप्रावि करनी नगर नान्ता ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय परिसर में आयोजित समापन समारोह में मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी नरेंद्र गौतम एवं विशिष्ठ अतिथि जिला खेल प्रभारी अनिल यादव रहे। अध्यक्षता शिक्षा सहकारी 696 के निदेशक उमेश मीना ने की। अतिथियों ने विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया।

'जब खरीद बंद हो जाएगी तो निर्माण भी बंद हो जाएगा '

तैराकी- तैराकी प्रतियोगिता का समापन सोमवार को नयापुरा स्थित इन्दिरा गांधी तरणताल में हुआ। प्रतियोगिता संयोजक अब्दुल वहीद ने बताया कि 17 वर्ष छात्र वर्ग में आर्मी स्कूल ने प्रथम, शिवज्योति स्कूल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। छात्रा वर्ग में सोफिया स्कूल प्रथम व शिवज्योति द्वितीय स्थान पर रहे। 19 वर्ष छात्र वर्ग में मॉडर्न स्कूल ने प्रथम व भुवनेश बाल विद्यालय ने द्वितीय स्थान व छात्रा वर्ग में मॉडर्न स्कूल ने प्रथम व तनिष्क अकेडमी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

कुश्ती/जूडो-जूडो/कुश्ती प्रतियोगिता का समापन राबाउमावि दादाबाड़ी में हुआ। वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक मीना प्रजापति ने बताया कि जूडो में 17 व 19 वर्ष आयुवर्ग की छात्रावर्ग की चैम्पियन ट्रॉफी राउमावि नयागांव व कुश्ती की इम्मानुअल स्कूल ने प्राप्त की। छात्रवर्ग की चैम्पियन ट्रॉफी की विजेता भी राउमावि नयागांव ही रही, जबकि कुश्ती की विजेता ट्रॉफी राउमावि कैथून ने प्राप्त की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned