scriptवो ऑक्सीजन और दिल को सुकून दे रहे थे, बेरहमों ने कुल्हाड़ी से काट दिया | 65 green trees cut From ax at Kota | Patrika News

वो ऑक्सीजन और दिल को सुकून दे रहे थे, बेरहमों ने कुल्हाड़ी से काट दिया

locationकोटाPublished: Jun 14, 2017 10:39:00 am

Submitted by:

shailendra tiwari

शहर में थेगड़ा स्थित एक फॉर्म हाउस में हरे एवं छायादार पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलाकर उन्हें काटने का मामला सामने आया है।

शहर में थेगड़ा स्थित एक फॉर्म हाउस में हरे एवं छायादार पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलाकर उन्हें काटने का मामला सामने आया है। इसे लेकर रॉयल सन सिटी विकास समिति ने विरोध जताया एवं फॉर्म हाउस के मालिक के खिलाफ उद्योग नगर थाने एवं एडीएम सिटी को शिकायत सौंपी। 
यह भी पढ़ें
300 साल के इतिहास में पहली बार कोटा थर्मल में खत्म हुआ कोयला

समिति सदस्यों ने बताया कि कॉलोनी के पास मनोज कुमार जैन निवासी तलवंडी का 22 बीघा का बाग है। जहां करीब 120 से 150 पेड़ लगे हुए थे। समिति ने बताया कि जेसीबी आदि की मदद से पेड़ों को काटकर बेच दिया गया। समिति सदस्यों ने एडीएम बीएल मीणा को इसकी शिकायत की। 
यह भी पढ़ें
महापड़ाव से डरी सरकार, 32 रुपए प्रति किलो भाव से खरीदेगी लहसुन

एडीएम के निर्देश पर पटवारी विवेकपाल ने मौका मुआयना किया। उन्होंने मामले की रिपोर्ट तैयार कर तहसीलदार गजेन्द्र सिंह को सौंप दी। इस संबंध में उद्योग नगर थाना एसआई भगवान सिंह ने बताया कि समिति की ओर से शिकायत प्राप्त हुई है। मामले की जांच शुरू कर दी है। 
यह भी पढ़ें
#किसान_आंदोलन: Video: लहसुन का नाम भी लूं तो पड़े मुझे 7 जूते

मैं मौका मुआयना करने गया था। वहां करीब 65 पेड़ यूकेलिप्टस के कटे हुए मिले। जिसकी रिपोर्ट मय फोटोग्राफ उच्चाधिकारियों को सौंप दी है। मौके पर पेड़ों की टहनियां मिली जबकि तने गायब थे। 
विवेकपाल, पटवारी 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो