घर बैठे मोबाइल पर रिश्तों की तलाश

कोटा. रिश्तों की तलाश पर कोरोना का आसर नजर आया। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन जिला कोटा के तत्वावधान में दो दिवसीय वर्चुअल परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। देश व विदेशों से 700 प्रत्याशी व अभिभावकों ने ऑनलाईन वर्चुअल से जुड़कर भावी जीवनसाथी की तलाश की।

By: Hemant Sharma

Updated: 21 Sep 2020, 12:11 PM IST

कोटा. रिश्तों की तलाश पर कोरोना का आसर नजर आया। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन जिला कोटा के तत्वावधान में दो दिवसीय वर्चुअल परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। देश व विदेशों से 700 प्रत्याशी व अभिभावकों ने ऑनलाईन वर्चुअल से जुड़कर भावी जीवनसाथी की तलाश की। करीब 1 हजार 500 युवक-युवतियों ने पंजीयन करवाया। यह परिचय सम्मेलन गत मार्च में होने वाला था, लेकिन कोरोना संक्रमण के खतरे के कारण इसे स्थगित कर दिया था। कोरोना के बढ़ते संकट व सरकार की गाइडलाइन की पालना करते हुए समाज ने वर्चुअल परिचय सम्मेलन का आयोजन किया।


आज की आवश्यकता परिचय सम्मेलन


दो दिवसीय युवक युवती परिचय सम्मेलन के तहत रविवार को आयोजित वर्चुअल सम्मेलन के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रहे। उन्होंने दिल्ली से कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में इस तरह के आयोजन होना समाज के लिए बहुत जरूरी है। इससे रिश्ते तय करने में मदद मिलती है। बिरला ने समाज के सेवा भाव की भी सराहना की। राष्टीय अध्यक्ष डॉ. गोपालशरण गर्ग ने कहा कि पारिवारिक संस्कार समाज की पहचान है, लेकिन कहीं न कहीं हम राह से भटक रहे हैं। इससे परिवारों में टूटन हो रही है। परिवारों एक जुट रखने की आवश्यकता है। इससे ही श्रेष्ठ समाज का निर्माण हो सकता है।


सभी ने निभाई भागीदारी


जिलाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने बताया कि डॉक्टर, इंजीनियर,एमबीए, एमटेक, बीटेक, अकाउण्टेंट, वकील, उद्योगपति, व्यापारी सरकारी व निजी क्षेत्र में विभिन्न पदों पर कार्य करने वाले प्रतिभागी शामिल हुए। तलाकशुदा, दिव्यांगों ने भी रिश्ते तलाशे। इससे पहले महामंत्री पी.पी.गुप्ता ने बताया कि शनिवार को आयोजित परिचय सम्मेलन की शुरुआत भाजपा जिला महामंत्री जगदीश जिन्दल ने की। राष्टीय उपमहामंत्री हरिशअग्रवाल चांदीवाला,समाज के उपाध्यक्ष मनमोहन गुप्ता,अग्रवाल मोमिया पंचायत के अध्यक्ष कैलाश्चन्द गुप्ता,संभागीय युवा अध्यक्ष संजय मित्तल,महिला जिला महामंत्री उमा सिंघल समेत अन्य शामिल हुए।

Hemant Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned