Jhalawar Corona News..16 घंटे में 715 कोरोना पॉजीटिव, रफ्तार चौगुनी

चौबीस घण्टे में चार लोगों की मौत

By: Ranjeet singh solanki

Published: 02 May 2021, 05:49 PM IST

झालावाड. कोरोना का कहर अब दोगुनी रफ्तार से बढता जा रहा है। यहीं कारण है कि अब हर दूसरा सैम्पल कोरोना पॉजीटिव आने लगा है। चौबीस घण्टे में चार लोगों की मौत हो गई हे। शनिवार को दोपहर तीन बजे कोरोना के प्रथम लॉट की जारी की गई रिपोर्ट में 577 सैंपल टेस्ट किए गए। इसमें से 316 पॉजीटिव मिले। इसी तरह शुक्रवार को देर रात जारी की गई कोरोना के दूसरे लॉट की रिपोर्ट में 933 सैंपल टेस्ट किए गए। इसमें से 399 पॉजीटिव मिले। इन 16 घंटे में कोरोना रोगियों की गणना की जाए तो 1510 सैंपलों में से 715 पॉजीटिव मिले। आई रिपोर्ट के आधार पर पॉजीटिव रोगियों की गणना की जाए तो कुल 1510 सैंपलों की पॉजीटिविटी 47.35 फीसदी रही। जो बहुत ज्यादा है। लगातार पॉजीटिव रोगी बढते रहे कोरोना का भयावह दौर लोगों को देखना पड़ेगा। शहर के बालजी की छतरी के समीप एवं जेल रोड पर लगने वाले मजदूर चौराहे पर कई मजदूर शनिवार सुबह बिना मास्क के नजर आए। इसके अलावा शादियों में एक बालक भी ढोल बजाता नजर आया। लेकिन उसके मुंह पर भी मास्क नहीं था। कोरोना का मारक वार होने के बाद भी लोगों में जागरूकता नहीं है। इसके लिए अब लोगों को जागरूक कर गरीब तबके के लोगों को मास्क का वितरण करना चाहिए। ताकि लोग मास्क पहनें एवं इसकी गंभीरता को समझें। शुक्रवार रात बारह बजे से शनिवार को शाम सात बजे तक झालरापाटन की 52 वर्षीय महिला एवं कोटा ग्रामीण के रामगंजमंडी निवासी 70 साल के पुरूष एवं बारा के छिपाबढोद निवासी 50 वर्षीय युवक समेत झालरापाटन के 40 वर्षीय युवक की मौत हो गई।
पिडावा. क्षेत्र की ग्राम पंचायत धरोनिया में पहले लॉट की जांच में 75 सेम्पल में से 37 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटीव आयी है। गत रात की जांच में दो पुलिस कर्मी भी पॉजिटीव निकले है। बीपीएम शरद शर्मा ने बताया कि गत रात ब्लॉक के सेम्पल की जांच रिपोर्ट में पिडावा ब्लॉक में 70 नए पॉजिटिव केस सामने आए है। जिसमें से नगर के दो पुलिस कर्मियों सहित 7 लोग पॉजिटिव पाए गए। वही शनिवार को पहले लॉट की जांच में ब्लॉक में 53 नए पॉजिटिव केस सामने आए। जिसमे ग्राम पंचायत धरोनिया के धरोनिया व सरोनिया में कोरोना का विस्फ ोट हुआ है।दोनों गांवो से 75 सेम्पल लिए गए थे। जिसमें से सरोनिया में 37 व धरोनिया में 10 नए पॉजिटिव केस सामने आए है। वही ब्लॉक में पिडावाा में 14 अन्य की रिपोर्ट पॉजिटिव सामने आए हैं।जिनको ट्रेस किया जा रहा है। भवानीमंडी में भी संंक्रमितों का ग्राफ बढ़ रहा है।
सुनेल में फिर मिले कोरोना के 16 मरीज
सुनेल. कस्बे में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार देर रात कस्बे में 16 नए कोरोना संक्रमित मिले है। चिकित्साधिकारी प्रभारी डॉ.बालमुकुन्द वर्मा ने बताया कि शुक्रवार देर रात को आई कोरोना के 16 नए कोरोना पॉजिटिव आए। ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.अंकुर सोमानी ने बताया कि कस्बे के आवासन मंडल कालोनी, ड्रीम सीटी, नवलपुरा मोहे,घाणा चौक, कुम्हार मोहल्ला, राम मंदिर चौक, इस्लामपुरा मोहल्ला, सलोतिया रोड़, ईमलीपुरा मोहल्लो, छत्री चौक, पिड़ावा रोड़, सहित कई मोहमोहल्ला के लोग संक्रमित है। कस्बे में कुल संक्रमित 167 है। इनमें से 28 रिकवर हो चुके है। अभी कस्बे में 139 केस एक्टिव है।
खानपुर में 93 पॉजिटिव मिले,चार चिकित्साकर्मी में भी संक्रमित
खानपुर. कस्बे सहित उपखंड क्षैत्र मे कोरोना संक्रमितों का आंकडा लगातार बढता जा रहा है। शनिवार को आई रिपोर्ट मे खानपुर ब्लॉक मे 93 सेम्पल पॉजिटिव निकले। इनमें सारोला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के 4 चिकित्साकर्मी भी पॉजिटिव निकले है। कोरोना के बढते संक्रमितों के चलते अब खानपुर जिले का हॉट स्पॉट बन चुका है। ऐसे में प्रशासन व चिकित्सा विभाग की ओर से अब अधिक संक्रमित वाले स्थानों को माइक्रो कन्टेन्मेन्ट जोन बनाया गया है। चिकित्सा विभाग द्वारा खानपुर ब्लॉक से 166 सेम्पल भिजवाए गए थे। इनमे से 93 सेम्पल पॉजिटिव आए है जो कुल सेम्पल का 50 फीसदी से अधिक है। चिकित्सा विभाग द्वारा शनिवार को क्षैत्र के पीएचसी तारज मे 4, पनवाड मे 8, हरिगढ मे 15, सारोलाकलॉ मे 28 तथा खानपुर अस्पताल मे 47 सहित 102 सेम्पल लिए गए। वहीं चिकित्सा विभाग की टीमों द्वारा घर जाकर सर्वे कर संदिग्ध रोगियों को दवाईयों के किट वितरीत किए गए।
दुकान सीज की
वहीं क्षैत्र के गोलाना कस्बे मे एक दुकानदार ने घर मे कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद किराने की दुकान खोलने पर प्रशासन व पुलिस ने इसे सीज कर दिया। थानाधिकारी अनिल पांडे ने बताया कि गोलाना निवासी किशनलाल पारेता द्वारा घर मे पॉजिटिव होने के बाद बावजूद किराने की दुकान खोल रखी थी। ऐसे मे महामारी एक्ट के तहत दुकान को सीज कर नोटिस चस्पा किया गया। कार्रवाई के दौरान उपखंड अधिकारी रामकिशन मीणा, पुलिस उप अधीक्षक राजीव परिहार व थानाधिकारी अनिल पांडे उपस्थित थे।

BJP Congress
Show More
Ranjeet singh solanki
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned