राजस्थान में कोरोना से संघर्ष कर रहे 8 लोगों ने तोड़ा दम

विभिन्न जिलों में 539 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं कोरोना से संघर्ष कर रहे 8 लोगों ने दम तोड़ दिया। सुबह 10.30 बजे तक की रिपोर्ट में यह संख्या सामने आई है। राज्य में अब तक 753 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं।

By: Jaggo Singh Dhaker

Published: 06 Aug 2020, 11:28 AM IST

कोटा. राजस्थान में गुरुवार सुबह बुरी खबर सामने आई है। विभिन्न जिलों में 539 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं कोरोना से संघर्ष कर रहे 8 लोगों ने दम तोड़ दिया। सुबह 10.30 बजे तक की रिपोर्ट में यह संख्या सामने आई है। राज्य में अब तक 753 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं। कोटा जिले में भी कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। 6 अगस्त 2020 की सुबह की रिपोर्ट में कोटा में 31 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। वहीं अब तक कुल 2470 संक्रमित सामने आ चुके हैं। रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला कलक्टर ने संदिग्ध संक्रमितों के लिए निजी विश्वविद्यालय के वेलनेस सेन्टर में संस्थागत क्वारेंटाइन की सुविधा वापस शुरू करने के निर्देश दिए हैं। यहां आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए गठित सेल में भवन रहवास एवं आधारभूत सुविधाओं के लिए नायब तहसीलदार राजेश शर्मा को नियुक्त किया है। नियुक्तअधिकारी क्वारेंटाइन सेन्टर पर समस्त व्यवस्थाएं यथा शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे।
कोरोना की जांच का दायरा बढ़ाते हुए जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ के निर्देश पर शहर के 15 चिकित्सा संस्थानों पर आम नागरिकों को कोरोना जांच की नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध होगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भूपेन्द्रसिंह तंवर ने बताया कि रविवार के अवकाश को छोड़कर प्रत्येक दिवस को प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आम नागरिक अस्पताल समय में जाकर कोरोना के लक्षण होने पर जांच करा सकेंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना के सामान्य लक्षणों में लगातार बुखार आना, जुकाम, खांसी व गला बैठना है। इसके अलावा सूंघने की शक्ति में परिवर्तन, भोजन के स्वाद में परिवर्तन होने पर अथवा किसी भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर आम नागरिक कोरोना की जांच करवा सकेंगे।

इन केन्द्रों पर होगी जांच
स्वाथ्य केन्द्र डीसीएम, बोरखेड़ा, छावनी, दादाबाड़ी, गोविंद नगर, तलवंडी, बापू बस्ती, महावीर नगर, शॉपिंग सेंटर, सूरजपोल, विज्ञान नगर, रामपुरा, रंगबाड़ी, भीमगंजमंडी एवं नान्ता में कोविड जांच की सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध रहेगी।

coronavirus
Jaggo Singh Dhaker
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned