scriptअब और इंतजार नहीं … कांग्रेस के दावेदार टिकट से पहले ही 9 सीटों पर मैदान में उतरे | 9 congress leader begins election campaign before being nominated | Patrika News
कोटा

अब और इंतजार नहीं … कांग्रेस के दावेदार टिकट से पहले ही 9 सीटों पर मैदान में उतरे

भाजपा 17 से 11 प्रत्याशित घोषित कर चुकी है

कोटाNov 13, 2018 / 10:01 pm

shailendra tiwari

elections in rajasthan 2018

Congress, jodhpur congress, Congress leaders, Congress Candidates, Ashok Gehlot, former rajasthan cm ashok gehlot, ashok gehlot in jodhpur, elections in Rajasthan, raj election 2018, Rajasthan Elections 2018, jodhpur news, jodhpur news in hindi

कोटा. नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही प्रत्याशी और दावेदारों ने घर-घर जनसंपर्क शुरू कर दिया। कांग्रेस के दावेदारों ने सूची जारी होने से पहले ही मैदान संभाल लिया है। हाड़ौती संभाग की 17 विधानसभा सीटों में से 9 सीटों पर कांग्रेस के दावेदार टिकट घोषित होने से पहले ही मैदान में उतर गए हैं और जनसंपर्क शुरू कर दिया है। कोटा उत्तर से पूर्व मंत्री शांति धारीवाल कार्यकर्ताओं के साथ सभाएं कर रहे हैं और जनसंपर्क करके वोट मांग रहे हैं।
Rajasthan Ka Ran : भाजपा के सबसे मजबूत किले में बागी ने बढ़ाई पार्टी की मुसीबत

कोटा दक्षिण से 2013 के चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे पंकज मेहता ने भी जनसंपर्क शुरू कर दिया है। कोटा के दोनों दावेदार टिकट को लेकर आश्वस्त हैं। वहीं बारां जिले की अंता विधानसभा में पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया, किशनगंज में पूर्व विधायक निर्मला सहरिया और बारां-अटरू विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक पानाचंद मेघवाल सक्रिय होकर वोट मांग रहे हैं।
झालावाड़ जिले में झालरापाटन में शैलेन्द्र यादव, खानपुर में मीनाक्षी चंद्रावत, मनोहरथाना में कैलाश मीना और डग विधानसभा में पूर्व विधायक मदनलाल वर्मा चुनाव प्रचार कर रहे हैं। अन्य दावेदार भी जनसंपर्क कर रहे हैं। बूंदी जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के दावेदार प्रचार और जनसंपर्क के लिए अभी सक्रिय नहीं है, उन्हें टिकट की सूची जारी होने का इंतजार है। बंूदी जिले में हिण्डौली सीट अभी कांग्रेस के पास है। अभी सभी दावेदार दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।
प्रत्याशी चयन में भाजपा आगे

भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा में कांग्रेस से आगे है। हाड़ौती की 11 सीटों पर भाजपा ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इनमें रामगंजमंडी और मनोहरथाना सीट पर प्रत्याशी बदल दिए हैं। नए प्रत्याशी भी पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं। भाजपा प्रत्याशी बुधवार से नामांकन दाखिल करेंगे। सबसे पहले रामगंजमंडी प्रत्याशी मदन दिलावर नामांकन प्रस्तुत करेंगे।
दो सीटों पर दोनों दलों की मशक्कत

कोटा जिले की पीपल्दा और लाडपुरा विधानसभा सीट से प्रत्याशी चयन में कड़ी मशक्कत हो रही है। अभी लाडपुरा से भवानी सिंह राजावत और पीपल्दा से विद्याशंकर नंदवाना विधायक हैं। लाडपुरा में राजावत लगातार तीसरी बार विधायक चुने गए थे। वहीं पीपल्दा पहले कांग्रेस के पास थी, 2013 में भाजपा ने छीन ली। इन दोनों की सीटों पर दोनों दलों में सबसे ज्यादा दावेदार हैं।
कुल सीट: 17

भाजपा:16

कांग्रेस : 01

Home / Kota / अब और इंतजार नहीं … कांग्रेस के दावेदार टिकट से पहले ही 9 सीटों पर मैदान में उतरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो