2016 में निकाह करने वाले जोड़ाें को मिलने जा रहा है ये तोहफा

जमीयतुल मंसूरियान कमेटी वर्ष 2016 में हुए निकाह कार्यक्रम के 91 जोड़ों को 13.65 लाख की एफडी देने जा रहा है।

By: ritu shrivastav

Published: 11 Dec 2017, 12:46 PM IST

कोटा . जमीयतुल मंसूरियान कमेटी की कार्यकारिणी की बैठक रविवार को हुई। सचिव सिराज अहमद मंसूरी ने बताया कि इसमें मार्च में होने वाले निकाह कार्यक्रम पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने बताया कि 17 दिसम्बर को लोढ़ी वाले बाबा दरगाह परिसर में सुबह 11 बजे से आयोजित कार्यक्रम में वर्ष 2016 में आयोजित निकाह कार्यक्रम के जोड़ों को अनुदान की राशि की एफडी वितरित की जाएगी। इस सम्मेलन में 91 जोड़ों का निकाह हुआ था। इन जोड़ों में निर्धारित अनुदान के तहत 13 लाख 65000 की एफडी वितरित की जाएगी। बैठक में नए वर्ष में मार्च में होने वाले इज्तेमाई निकाह की तैयारियों पर चर्चा की गई, कमेटियों का गठन किया गया।

Read More:OMG: ट्रैफिक रूल्स के बारें में ये क्या कह गए जिला प्रभारी मंत्री

अजमते मुस्तफा कॉन्फ्रेंस आज

ऑल इण्डिया जमाअत रजा ए मुस्तफा एवं तहरीक ए तहफ्फुज ए सुन्नीयत की ओर से सोमवार को किशोरपुरा स्थित ईदगाह के पास ईशा की नमाज के बाद रात को 8.30 बजे अजमते कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा। मोहम्मद आमीन कादरी ने बताया कि इसमें कई उलेमाकिराम शिरकत करेंगे। इधर तंजीम नौजवाने अहले सुन्नत कमेटी के संयोजक अकील पठान के अनुसार छावनी क्षेत्र में पुलिस चौकी के पास इ्र्रदमिलादुन्नबी के जलसे का आयोजन किया जाएगा। इसमें ऑल इण्डिया अल्मा मशाइख बोर्ड के चेयरमेन सैयद मोहम्मद अशरफ समेत अन्य कई उलेमा शिरकत करेंगे।

Read More: खुशखबरी: जानिए कोटा संभाग में कहां-कहां बनेगी नई सड़कें

ईद मिलादुन्नबी कॉन्फ्रेंस 16 को, जलसे शुरू

ऑल इंडिया तहरीक ए अहले सुन्नत की ओर से 16 दिसम्बर को रात 8 बजे से महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम परिसर में ईद मिलादुन्नबी कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा। संयोजक आसिफ खान ने बताया कि कार्यक्रम में किछोछा शरीफ लखनऊ के मौलाना अशरफ, बरेली के मौलाना सैयद कौसर रब्बानी व मुख्तार अहमद शिरकत करेंगे। अध्यक्षता मौलाना फज्लेहक करेंगे। अगले दिन 17 दिसम्बर को भी कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा। यह दोपहर एक बजे शुरू होगी। इससे पहले रविवार को नयापुरा स्थित शेर वाले बाबा दरगाह परिसर में मौलाना फज्लेहक की अध्यक्षता में जलसा हुआ। खान ने बताया कि जलसे में बड़ी तादाद में अकीदतमंदों ने शिरकत की। वक्ताओं ने पैगम्बरे इस्लाम के जीवन के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से महिलाओं के जलसे भी होंगे। सोमवार दोपहर 2 बजे लाडपुरा स्थित मदरसा आफ ताब में जलसा होगा। 12 को इंद्रा कॉलोनी मदरसा इस्लामिया मदनी मस्जिद इंदिरा विहार विज्ञान नगर में जलसा होगा। महिलाओं का मुख्य जलसा 16 को सुबह 11 बजे नयापुरा स्टेडियम में होगा, जिसकी मुख्य वक्ता उत्तरप्रदेश की आलिमा मोहसिना खानम होंगी।

Show More
ritu shrivastav
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned