script963 corona patients in Rajasthan, infection spread in Kota too | राजस्थान में कोरोना के हुए 963 रोगी, कोटा में भी फैला संक्रमण | Patrika News

राजस्थान में कोरोना के हुए 963 रोगी, कोटा में भी फैला संक्रमण

राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। साल के अंतिम दिन एक दिन में 208 नए रोगी मिले। जयपुर में 98, जोधपुर में 50 और कोटा में 16 नए रोगी मिले। इसके साथ ही उदयपुर में एक ऑमिक्रोन संक्रमित की मौत हो गई।

कोटा

Published: December 31, 2021 11:52:20 pm

कोटा. कोटा शहर में नए साल की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कोरोना का फिर विस्फोट हो गया। कोटा शहर से 16 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें बच्चे भी शामिल हैं। अनंतपुरा में चार साल की बालिका कोरोना पॉजिटिव मिली है। कोरोना का संक्रमण दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहा है। जबकि गुरुवार को 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। रोजाना बड़ी संख्या में आ रहे मरीजों के बीच अब चिकित्सा विभाग ने अधिकारियों को जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जिले के प्रभारी सीएमएचओ डॉ. गोविंद सिंघल ने बताया कि महावीर नगर से दो, बघेरवाल व ट्राइपोल मल्टी से चार, अनंतपुरा, रायपुरा, श्रीराम नगर, टिपटा, तलवंडी, रंगबाड़ी, वल्लभनगर, राजपुरा, अटल बिहारी वाजपेयी पार्क से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। कोरोना अब बच्चों को भी चपेट में ले रहा है। अनंतपुरा से चार वर्षीय बालिका पॉजिटिव मिली है। सभी रोगियों को घर पर ही आइसोलेट करके उपचार किया जा रहा है। राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। साल के अंतिम दिन एक दिन में 208 नए रोगी मिले। जयपुर में 98, जोधपुर में 50 और कोटा में 16 नए रोगी मिले। इसके साथ ही उदयपुर में एक ऑमिक्रोन संक्रमित की मौत हो गई।
Omicron variant
बीते 13 दिनों में ही 29 एक्टिव केस
कोटा में बीते 13 दिनों में ही 29 एक्टिव केस हो गए हैं। चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार, कोरोना के प्रति लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। सावर्जनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग बंद कर दिया है। भीड़ से बच नहीं रहे हैं। मास्क व कोरोना प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करना होगा।
2500 नमूनों की जांच रोज करो
कोरोना के बढ़ते मामलों को देख चिकित्सा विभाग अलर्ट हो गया है। विभाग ने अब इससे निपटने के लिए कोरोना जांचों का टारगेट बढ़ाकर 2500 रोजाना कर दिया है। अभी 1500 के नमूने लिए जा रहे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'अलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौतीधोनी का पहला प्यार है Indian Army, 3 किस्से जो लगाते हैं इस बात पर मुहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.