scriptथोड़ी सी बरती सतर्कता…और बन गया एक नया रिकॉर्ड | A little bit of caution and a new record has been made | Patrika News

थोड़ी सी बरती सतर्कता…और बन गया एक नया रिकॉर्ड

locationकोटाPublished: Nov 05, 2019 05:56:22 pm

Submitted by:

mukesh gour

कोटा मंडल टिकट चैकिंग : एक दिन में बिना टिकट यात्रियों से 14 लाख 13 हजार रुपए का जुर्माना वसूला

थोड़ी सी बरती सतर्कता...और बन गया एक नया रिकॉर्ड

थोड़ी सी बरती सतर्कता…और बन गया एक नया रिकॉर्ड

कोटा. कोटा मंडल टिकट चैकिंग स्टॉफ ने त्योहारी सीजन में बिना टिकट यात्रियों की रोकथाम के लिए चलाए गए अभियान में एक दिन में सर्वाधिक जुर्माना वसूल करने का रेकॉर्ड बनाया है। गत 26 अक्टूबर को एक ही दिन में 14 लाख 13 हजार 50 रुपए जुर्माना वसूल किया गया। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश ने बताया कि यह कोटा मंडल टिकट चैकिंग टीम का अब तक का सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन है।
read also : रेलवे स्टेशन बोर्ड पर क्यों लिखी जाती है समुद्र तल से ऊंचाई, जानिए ये गजब की वजह


विगत अक्टूबर 2017 से लेकर अभी तक कुल चार बार ऐसा हुआ है जब एक ही दिन में 10 लाख से अधिक जुर्माना वसूला। विगत 26 अक्टूबर को वसूली गई जुर्माना राशि कोटा मंडल के इतिहास में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके अलावा भी तीन बार टिकट चैकिंग स्टाफ ने एक दिन में 10 लाख रुपए से ज्यादा जुर्माना वसूला है। इससे पहले 11 नवम्बर 2018 को 12 लाख 34 हजार 20 रुपए जुर्माना वसूल किया था। साथ ही, 14 अक्टूबर 2017 को 10 लाख 66 हजार 110 रुपए जुर्माना राशि वसूली थी एवं 4 नवम्बर 2018 को भी एक ही दिन में 12 लाख 302 रुपए का राजस्व वसूला था। त्योहारी सीजन में ट्रेनों में या तो उचित टिकट लेकर यात्रा नहीं करते या फिर साधारण श्रेणी का टिकट लेकर शयनयान श्रेणी में और यहां तक कि वातानुकूलित श्रेणी में यात्रा करते हैं। कई यात्री जरूरत से ज्यादा सामान लेकर भी सफ र करते हैं, जिससे यात्रियों को असुविधा होती है। इसलिए इनकी रोकथाम के उद्देश्य से बिना टिकट, अनुचित टिकट और सामान बुक किए बिना यात्रा करने वाले रेलयात्रियों के विरुद्ध अभियान छेड़ रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो