scriptरावतभाटा में निर्माणाधीन परमाणु बिजलीघर संयंत्र में हादसा, बहुमंजिला इमारत से गिरकर श्रमिक घायल | Accident at under construction site in nuclear power plant Rawatbhata | Patrika News
कोटा

रावतभाटा में निर्माणाधीन परमाणु बिजलीघर संयंत्र में हादसा, बहुमंजिला इमारत से गिरकर श्रमिक घायल

रावतभाटा. परमाणु बिजलीघर की निर्माणाधीन सातवीं, आठवीं इकाई में मंगलवार शाम को काम के दौरान 30 वर्षीय श्रमिक 26 मीटर की ऊंचाई से गिरकर गंभीर घायल हो गया। श्रमिक को एम्बुलेंस से रावतभाटा स्थित परमाणु बिजलीघर के चिकित्सालय लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद कोटा के निजी चिकित्सालय रैफ र कर दिया।

कोटाJul 28, 2020 / 07:42 pm

Deepak Sharma

रावतभाटा में निर्माणाधीन परमाणु बिजलीघर संयंत्र में हादसा, बहुमंजिला इमारत से गिरकर श्रमिक घायल

रावतभाटा में निर्माणाधीन परमाणु बिजलीघर संयंत्र में हादसा, बहुमंजिला इमारत से गिरकर श्रमिक घायल

रावतभाटा. रावतभाटा स्थित परमाणु बिजलीघर RAPP की निर्माणाधीन सातवीं, आठवीं इकाई में मंगलवार शाम को काम के दौरान 30 वर्षीय श्रमिक 26 मीटर की ऊंचाई से गिरकर गंभीर घायल हो गया। श्रमिक को एम्बुलेंस से रावतभाटा स्थित परमाणु बिजलीघर के चिकित्सालय लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद कोटा के निजी चिकित्सालय रैफ र कर दिया।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार परमाणु बिजलीघर में टरबाइन बिल्डिंग में बहुमंजिला इमारत पर क्रेन की सहायता से वजनी शेड रखने का कार्य चल रहा था। हवा से झूलते शेड को सही स्थान पर स्थापित करने के लिए रस्सियों को श्रमिकों ने पकड़ रखा था।
तेज हवा चलने से शेड अस्ंतुलित हुआ तो श्रमिक अब्दुल ने रस्सी छोड़ दी, लेकिन रस्सी उसके पैर में उलझ गई और वह 144वें माले से नीचे के 118वें माले पर गिर पड़ा। साथी श्रमिकों के अनुसार अब्दुल ने सेफ्टी बेल्ट तो पहन रखा था, लेकिन उसे सुरक्षित स्थान पर लॉक करने की बजाय समेट कर रखा हुआ था।
नीचे गिरने से श्रमिक के सिर व हाथ में गंभीर चोटें आई। अधिक रक्त बह जाने के कारण श्रमिक को कोटा के निजी चिकित्सलय के आईसीयू वार्ड में भर्ती किया है। जहां चिकित्सकों की निगरानी में उसका उपचार किया जा रहा है।

Home / Kota / रावतभाटा में निर्माणाधीन परमाणु बिजलीघर संयंत्र में हादसा, बहुमंजिला इमारत से गिरकर श्रमिक घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो