जयपुर से 44.89 किलो अल्प्राजोलम टेबलेट की बरामद

उप आयुक्त नारकोटिक्स कोटा के निवारक दल ने जयपुर में मानसरोवर में एक कार से नशे के रूप में काम आने वाली अवैध 149650 अल्प्राजोलम टेबलेट (44.895 किग्रा) बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 19 Sep 2021, 09:49 PM IST

कोटा. उप आयुक्त नारकोटिक्स कोटा के निवारक दल ने जयपुर में मानसरोवर में एक कार से नशे के रूप में काम आने वाली अवैध 149650 अल्प्राजोलम टेबलेट (44.895 किग्रा) बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Read More: हत्या के दो आरोपियों को जेल भेजा


उप आयुक्त कोटा विकास जोशी ने बताया कि निवारक दल अधीक्षक मुकेश खत्री व अधीक्षक (निवारक) राजेन्द्र कुमार के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार को जयपुर में एसएफएस चौराहा सर्विस रोड मानसरोवर में एक कार को जयपुर स्थित कार्यालय लाकर तलाशी ली। तलाशी में कार में रखे दो कार्टूनों में कुल 149650 अल्प्राजोलम टेबलेट मिली। जिसका वजन 44.895 किलोग्राम है। जब्त दवा के साथ अंतरराष्ट्रीय तस्कर पटेल मार्ग, मानसरोवर जयपुर निवासी धीरज खण्डेलवाल को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया।

आरोपी के पास दो आधार कार्ड
उप आयुक्त ने बताया कि आरोपी की तलाशी में दो आधार कार्ड मिले हैं। आरोपी इन आधार कार्ड का उपयोग जांच एजेंसियों से अपनी पहचान छुपाने व गैर कानूनी कार्य करने के लिए करता था। जब्त की गई गोलियों की स्ट्रीप पर रसायन का उपयोग कर दवाइयों का विवरण मिटा रखा था। आरोपी एनडीपीएस प्रकरण में पहले भी जेल जा चुका है। आरोपी का पिता देवेन्द्र खण्डेलवाल उर्फ प्रमोद जयपुरिया भी एनडीपीएस प्रकरणों में नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में है।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned