एडीईओ ने देखे हालात तो घटिया निर्माण की खुली पोल

कोटा अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक नरेंद्र कुमार शर्मा ने बुधवार को समग्र शिक्षा अभियान की पीएबी योजना 2019-20 में चयनित कोटा शहर के राउमावि नयागांव व लाडपुरा ब्लॉक के रामावि जामुनिया में चल रहे सिविल कार्यों का निरीक्षण किया।

 

 

By: Abhishek Gupta

Published: 17 Sep 2020, 12:50 PM IST

कोटा. अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक नरेंद्र कुमार शर्मा ने बुधवार को समग्र शिक्षा अभियान की पीएबी योजना 2019-20 में चयनित कोटा शहर के राउमावि नयागांव व लाडपुरा ब्लॉक के रामावि जामुनिया में चल रहे सिविल कार्यों का निरीक्षण किया। दोनों ही जगह चिनाई में क्रेशर सेंड का उपयोग पाया गया, जो नियमानुसार सही नहीं है।

उन्होंने तत्काल संबंधित कनिष्ठ व सहायक अभियंता को गुणवत्ता मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। उधर, समसा के एईएन शिव लाल वर्मा ने बताया कि स्कू  ल भवनों में क्रेशर सेंड की जगह पर एम सेंड या रेत का उपयोग होना चाहिए। यदि गुणवत्ता पूर्ण काम नहीं हो रहा है तो उन्होंने तत्काल प्रधानाचार्य को काम बंद करने के निर्देश दिए है।

रथकांकरा स्कू  ल मिला बंद

रथकांकरा प्राथमिक विद्यालय 11.30 बजे ही बंद पाया गया। जबकि स्कूल समय दोपहर 1 बजे तक निर्धारित है। प्रधानाध्यापक सहित समस्त स्टाफ को इस संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

नामांकन को शाला दर्पण पर करें अपलोड

राउप्रावि दौलतगंज का भी निरीक्षण किया गया। सभी जगह नामांकन को शाला दर्पण पर अपलोड करने, कोटा जिले की रैंकिंग साझा करते हुए विद्यादान कोष में अधिक से अधिक ऑनलाइन अनुदान करने के निर्देश दिए व ऑनलाइन डोनेशन की प्रक्रिया को भी समझाया।

Abhishek Gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned