scriptदिल्ली में वकीलों पर फायरिंग के विरोध में वकीलों ने किया विरोध प्रदर्शन | advocates protest against firing at tees hazari court | Patrika News

दिल्ली में वकीलों पर फायरिंग के विरोध में वकीलों ने किया विरोध प्रदर्शन

locationकोटाPublished: Nov 04, 2019 11:45:14 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

मानव श्रंखला बनाकर अदालत चौराहे को जाम कर जताया विरोध, दिल्ली के उपराज्यपाल को कलक्टर के माध्यम से भेजा ज्ञापन

दिल्ली में वकीलों पर फायरिंग के विरोध में वकीलों ने किया विरोध प्रदर्शन

दिल्ली में वकीलों पर फायरिंग के विरोध में वकीलों ने किया विरोध प्रदर्शन

कोटा. दिल्ली के तीस हजारी अदालत के अधिवक्ताओं पर फायरिंग व अधिवक्ताओं को लॉकअप में बंद करने के विरोध में सोमवार को अभिभाषक परिषद के बैनर तले अधिवक्ताओं ने विरोध जताते हुए न्यायिक कार्य ठप रखा। इसके साथ ही रैली निकालकर व मानव श्रृंखला बनाकर घटना का विरोध जताया। परिषद के पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर के माध्यम से दिल्ली के उपराज्यपाल को ज्ञापन भेजा।
अभिभाषक परिषद के अध्यक्ष दीपक मित्तल व महासचिव योगेन्द्र मिश्रा ने बताया कि दिल्ली स्थित तीस हजारी अदालत में पुलिस द्वारा अधिवक्ताओं को लॉक अप में बंद कर गंभीर बर्बर मारपीट की गई व उन पर गोलियां चलाई गई। जिससे कई वकील गंभीर रूप से घायल हो गए। अभिभाषक परिषद कोटा उक्त बर्बर घटना की कड़े शब्दो में निंदा की व दोशी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए न्यायिक जांच की मांग की।
निकाय चुनाव : कैथून में विवाद के कारण अटकी कांग्रेस की सूची , सांगोद में नाम तय


घटना के विरोध में कोटा अभिभाषक परिषद के अधिवक्ता न्यायालय परिसर के लाल चौक में एकत्र हुए तथा रैली निकालते हुए अदालत चौराहे पर पहुंचे, जहां अधिवक्ताओं ने मानव श्रृंखला बनाकर बनाकर जाम कर विरोध जताया। इसके बाद अधिवक्ता रैली के रूप में जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी कर अपना रोष जताया। इसके बाद अधिवक्ताओं के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर के माध्यम से दिल्ली के उपराज्यपाल को ज्ञापन भेजा। विरोध प्रदर्शन के दौरान परिषद के वरिष्ठ अधिवक्ता रघुनंदन गौतम, शैलेष शर्मा, अतिक सक्सेना, अमित शर्मा, हनीफ मोहम्मद खान ने अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर उपाध्यक्ष हरीश शर्मा, संयुक्त सचिव जितेन्द्र सिंह हाड़ा, आशीष गौतम, तृप्ति गौरव बाहेती, भावना जैन व मीनाक्षी कुमावत उपस्थित रहे। इस अवसर पर न्यायिक काम काम स्थगित रखा गया। जिससे सम्पूर्ण न्यायिक कार्य ठप रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो