scriptएम्स पीजी मेडिकल/डेंटल काउंसलिंग : एक पीजी मेडिकल सीट के लिए रिवाइज्ड वेकेंट सीट मैट्रिक्स जारी | aiims delhi : Revised vacant seat matrix released for PG medical seat | Patrika News

एम्स पीजी मेडिकल/डेंटल काउंसलिंग : एक पीजी मेडिकल सीट के लिए रिवाइज्ड वेकेंट सीट मैट्रिक्स जारी

locationकोटाPublished: Jul 12, 2020 07:25:25 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा. एम्स प्रशासन नई दिल्ली ने एम्स मेडिकल/डेंटल काउंसलिंग के राउंड-2 के लिए रिवाइज्ड वेकेंट सीट मैट्रिक्स जारी की है।

एम्स पीजी मेडिकल/डेंटल काउंसलिंग : एक पीजी मेडिकल सीट के लिए रिवाइज्ड वेकेंट सीट मैट्रिक्स जारी

एम्स पीजी मेडिकल/डेंटल काउंसलिंग : एक पीजी मेडिकल सीट के लिए रिवाइज्ड वेकेंट सीट मैट्रिक्स जारी

कोटा. एम्स प्रशासन नई दिल्ली ने एम्स मेडिकल/डेंटल काउंसलिंग के राउंड-2 के लिए रिवाइज्ड वेकेंट सीट मैट्रिक्स जारी की है। एम्स प्रशासन ने 10 जुलाई को जारी की गई वैकेंट सीट मैट्रिक्स में एम्स दिल्ली सहित कुल 8 एम्स संस्थानों में 302 पीजी मेडिकल/डेंटल सीटें दर्शाई थी। इनमें से 95 सीटें प्रतिष्ठित एम्स दिल्ली में रिक्त थी। एम्स दिल्ली में किसी कारण के चलते सामान्य श्रेणी की एक पीजी सीट कम होने पर कुल रिक्त सीटों की संख्या 302 के स्थान पर 301 हो गई। इस पर एम्स प्रशासन ने मात्र एक सीट के परिवर्तन के लिए रिवाइज्ड वेकेंट सीट मैट्रिक्स जारी की है।
सर्वाधिक 94 सीटें एम्स में उपलब्ध
एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि वैकेंट सीट मेट्रिक्स पर नजर डाली जाए तो सर्वाधिक 94 सीटें एम्स नई दिल्ली में रिक्त हैं। एम्स पटना 46 रिक्त सीटों के साथ द्वितीय स्थान पर है। एम्स जोधपुर में भी 31 सीटें रिक्त हैं। एम्स भोपाल, भुवनेश्वर, नागपुर, रायपुर, ऋ षिकेश में क्रमश: 29, 30,16, 23, 32 सीटें रिक्त हैं।
राउंड-2 सीट आवंटन का परिणाम 15 जुलाई को
एम्स पीजी मेडिकल/डेंटल काउंसिलग के राउंड-2 सीट आवंटन का परिणाम 15 जुलाई को घोषित कर दिया जाएगा। ऑनलाइन सीट अस्पटेंस एवं डॉक्यूमेंट तथा डीडी सबमिशन की प्रक्रिया 16 जुलाई से प्रारंभ होगी।
राउंड-1 सीट पर यह रैंक
यदि राउंड-1 के सीट आवंटन के परिणाम पर नजर डाली जाए तो सामान्य श्रेणी में 2109 रैंक तक, ओबीसी श्रेणी 5055, एससी श्रेणी में 9764, एसटी श्रेणी में 12836 रैंक तक मेडिकल पीजी सीट आवंटन किया जा चुका है। ईडब्ल्यूएस श्रेणी में अंतिम सीट 7331 रैंक तक आवंटित की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो