scriptकोटा में अनन्त चतुर्दशी महोत्सव और शोभायात्रा को लेकर आई बड़ी खबर | anant chaturdashi mahotsav 2020 kota update | Patrika News

कोटा में अनन्त चतुर्दशी महोत्सव और शोभायात्रा को लेकर आई बड़ी खबर

locationकोटाPublished: Aug 09, 2020 10:53:02 am

Submitted by:

shailendra tiwari

छोटी प्रतिमाओं की करेंगे स्थापना , तैयारियों को लेकर बैठक
 

कोटा में अनन्त चतुर्दशी महोत्सव और शोभायात्रा को लेकर आई बड़ी खबर

कोटा में अनन्त चतुर्दशी महोत्सव और शोभायात्रा को लेकर आई बड़ी खबर

कोटा. अनंतचतुर्दशी की तैयारियों को लेकर शनिवार को गोदावरी धाम पर अनंत चतुर्दशी महोत्सव आयोजन समिति की बैठक हुई। इसमें एक सितम्बर को अनंतचतुर्दशी पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शोभायात्रा निकालने का निर्णय लिया गया। आयोजन समिति प्रभारी रमेश राठौर ने बताया कि बैठक में अखाडा प्रमुखों एवं सभी समितियों के संयोजक शामिल हुए।
यह भी पढ़ें
गर्म दूध से झुलसने से मासूम बालिका की मौत


इसमें सभी अखाडों एवं व्यायाम शालाओं के संचालकों से कोविड 19 से बचावों के साथ शोभायात्रा की तैयारियां करने के लिए कहा गया। गर्म पेयजल की शोभायात्रा मार्ग में व्यवस्था करने के लिए स्वागत समिति को जिम्मेदारी दी गयी। समिति अध्यक्ष संत सनातन पुरी महाराज ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव करते हुए गणेश स्थापना करें। स्थिति को देखते हुए परम्परा का निर्वाह करते निर्धारित मार्ग से शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा का स्वरूप छोटा होगा।
यह भी पढ़ें
कोटा में 50 से ज्यादा कॉलोनियों से मिले 115 नए पॉजिटिव

प्रभारी रमेश राठौर ने बताया कि इस वर्ष छोटी प्रतिमाओं की स्थापना की जाएगी। अखाड़ों को शामिल नहीं किया जाएगा। सरकार की गाइडलाइन की पालना की जाएगी। बैठक में गोदावरी धाम के व्यवस्थापक शैलेन्द्र भार्गव, सह प्रभारी राकेश चतुर्वेदी, धनराज गुर्जर, भूपेन्द्र यादव, भंवर सिंह, सियाराम नागर, नाथूलाल पहलवान,अखाड़ा समिति के राधाबल्लभ शर्मा,पूर्व प्रभारी मनोज पूरी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो