scriptऔर लग गया अटलसेवा सेवा केंद्र पर ताला | And got lock the Atalseva kendra | Patrika News

और लग गया अटलसेवा सेवा केंद्र पर ताला

locationकोटाPublished: Jun 02, 2018 03:09:54 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

पंचायत समिति में विगत 33 दिनों से चल रही मनरेगा संविदा कार्मिकों की हड़ताल को प्रधान ने समर्थन दिया और अटल सेवा केन्द्र पर ताला लगा दिया।

kota news

और लग गया अटलसेवा सेवा केंद्र पर ताला

कोटा. जिले की सुल्तानपुर पंचायत समिति में शुक्रवार को उस समय गजब हो गया जब खुद प्रधान ने ही अटल सेवा केंद्र पर टाला जड़ दिया, आइये जानते हैं की आखिर ऐसा क्या हुआ जिस कारण से प्रधान को ये सब करना पड़ा-:
दरअसल कोटा जिले की सुल्तानपुर पंचायत समिति में विगत 33 दिनों से चल रही मनरेगा संविदा कार्मिकों की हड़ताल को शुक्रवार को पंचायत समिति प्रधान भूपेन्द्र सिंह हाड़ा ने भी समर्थन दिया। प्रधान ने अटल सेवा केन्द्र में कार्य कर रहे कार्मिकों को बाहर निकाल कर कार्यालय पर ताला लगा दिया।
प्रधान ने कहा कि जब तक सरकार मनरेगा कार्मिकों व मंत्रालयिक कर्मचारियों की मांगे नहीं मान लेती तब तक पंचायत समिति का कामकाज ठप रहेगा। उधर, सरपंच संघ जिलाध्यक्ष नंदलाल मेघवाल ने भी मनरेगा कार्मिको व मंत्रालयिक कर्मचारियों के धरने को समर्थन देते हुए 4 जून तक सरकार द्वारा मांगें नहीं मानी जाने पर ग्राम पंचायतों में तालाबंदी की चेतावनी दी है।

झेलनी पड़ रही श्रमिको की नाराजगी-
प्रधान सिंह व सरपंचों ने बताया कि हड़ताल के कारण मनरेगा श्रमिकों का रोजगार बंद हो गया है। ऐसे में आए दिन श्रमिक पंचायतो व पंचायत समिति में आकर हंगामा कर रहे हैं। सरकार की उदासीनता के चलते कार्मिक व श्रमिक दोनों ही परेशान हैं और जनप्रतिनिधियों को उनकी नाराजगी झेलनी पड़ रही है।

4 हजार ही रह गया रोजगार
पंचायत समिति से प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र की 33 ग्राम पंचायतों में वर्तमान में रोजगार आंकड़ा घटकर 4 हजार 478 ही रह गया है। जबकि, गत वर्ष इसी समय 35 हजार श्रमिकों को रोजगार मिला था। इसमें भी 33 पंचायतों में से 16 पंचयतों में श्रमिकों का रोजगार शून्य पहुंच गया है। ऐसे में रोजगार को लेकर श्रमिक पंचायतों में हंगामा कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो