scriptAngry principal chewed lecturer's paw, Jhalawar News | Jhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजा | Patrika News

Jhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजा

स्कूल में हंगामा, छात्रों ने किया प्रदर्शन
राजकीय आवासीय विद्यालय : पुलिस तक पहुंचा मामला

कोटा

Published: January 22, 2022 07:58:49 pm

झालरापाटन (झालावाड़). राजकीय आवासीय विद्यालय के प्रधानाचार्य ने शुक्रवार रात विद्यालय परिसर में हंगामा किया और इस दौरान एक व्याख्याता के हाथ का पंजा चबा डाला, वहीं वार्डन और उसकी पत्नी से मारपीट की। घटना से आक्रोशित छात्रों ने शनिवार को कक्षाओं का बहिष्कार कर विद्यालय के गेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी की मांग की। उधर, पुलिस ने प्रधानाचार्य व उनके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
Jhalawar News : गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजा
Jhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजा

राजकीय आवासीय विद्यालय में संचालित जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग छात्रावास के वार्डन मुख्तार अली डायर ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे प्रधानाचार्य रामगोपाल मीणा, व्याख्याता कोमल मीणा, छात्रावास का रसोईया रामबाबू और उनके साथी उनके विद्यालय परिसर स्थित आवास पर लाठी लेकर आए। वहां हंगामा किया।
इस पर वार्डन ने अपनी शिक्षक पत्नी रिजवाना को मोबाइल पर इस बारे में सूचना दी।
वे राजकीय आवासीय विद्यालय के व्याख्याता सौरभ परिहार को लेकर डायर के पास उनके कक्ष में पहुंची। इसी दौरान प्रधानाचार्य सहित उनके साथियों ने डायर को घेरकर मारपीट शुरू कर दी। व्याख्याता परिहार बीच बचाव करने लगे तो गुस्से में प्रधानाचार्य ने हाथ का पंजा मुंह से चबा दिया। इसी दौरान शोरगुल की आवाज सुनकर छात्रावास के बच्चे दौड़ कर घटनास्थल पर आए। इन्हें देखकर प्रधानाचार्य और उनके साथी भाग गए। वार्डन ने समझा-बुझाकर बच्चों को वापस छात्रावास लौटाया और देर रात थाने में जाकर मामला दर्ज कराया। पुलिस ने व्याख्याता और वार्डन की रिपोर्ट पर प्रधानाचार्य और उनके साथियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया।
छात्रों ने किया प्रदर्शन
शनिवार को छात्रावास के बच्चे विद्यालय के गेट पर एकत्र हो गए और प्रधानाचार्य के खिलाफ प्रदर्शन किया। बच्चों को कुछ लोगों ने समझाइश का प्रयास किया फिर भी वे नहीं माने और छात्रावास के गेट के बाहर धरने पर बैठ गए।

अधिकारी मौके पर पहुंचे
सूचना पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनिधि बीटी और उपखंड अधिकारी सुरेशचंद हरसोलिया मौके पर पहुंचे। उन्हें प्रदर्शनकारियों ने समूचे घटनाक्रम से अवगत कराया और प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। छात्रों का आरोप है कि आए दिन पार्टी की जाती है, जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित होती है। अधिकारियों ने कहा कि उनमें से कुछ बच्चों के बयान लिए जाएंगे और इन बयानों के आधार पर प्रधानाचार्य और उनके साथी के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। समझाने के बाद सभी बच्चे वापस छात्रावास लौट गए।

आए दिन होती है शराब पार्टियां।
विद्यालय स्टाफ के सदस्यों ने अधिकारियों को बताया कि विद्यालय परिसर में रात में आए दिन पार्टियां होती हैं। उधर राजकीय आवासीय विद्यालय के प्रधानाचार्य रामगोपाल मीणा से मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया।

मामले की जांच कर रहे
घटनाक्रम की विभागीय स्तर पर उपखंड अधिकारी जांच कर रहे हैं। इसमें पीडि़त पक्ष, प्रधानाचार्य और बच्चों के बयान लिए हैं। इसके आधार पर मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी और दोषी व्यक्ति के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। घटना से जुड़े अधिकारी और कर्मचारियों का मेडिकल मुआयना कराया है। इससे भी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
- श्रीनिधि बीटी सीईओ, जिला परिषद झालावाड़

राजकीय आवासीय विद्यालय के व्याख्याता सौरभ परिहार व वार्डन मुख्तार अली डायर ने घटना का मामला दर्ज कराया है, जिसकी जांच की जा रही है।
- जितेंद्र सिंह शेखावत, थानाधिकारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Monsoon Update 2022: अंडमान-निकोबार पहुंचा मानसून, जानिए आपके राज्य में कब होगी बारिशGyanvapi Survey: ज्ञानवापी परिसर में जहां मिला शिवलिंग उसे अदालत ने तत्काल सील करने का दिया आदेश, जानें क्या कहा DM नेजातिगत जनगणना: भाजपा के विरोध के बावजूद सीएम नीतीश कुमार बिहार में जल्द बुलाएंगे सर्वदलीय बैठकराहुल गांधी का केंद्र पर करारा हमला...बोले भाजपा लोगों को बांटने का काम कर रही है7 लोगों को जिंदा जलाकर दोस्त से मैसेज पर कही थी ये बात, अब दोस्त ने कहा- इसे फांसी देना भी कम हैराज्यसभा उपचुनाव के लिए JDU ने अनिल हेगड़े को बनाया उम्मीदवारमाणिक साहा के नेतृत्व वाली त्रिपुरा सरकार के नए कैबिनेट मंत्रियों ली शपथ, सूची देखेंSBI Loan भी हुआ महंगा, घर-वाहन की EMI बढ़ेगी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.