मंत्री के आने से पहले निगम ने की बड़ी कार्यवाही...शहर में बरसो से जमे अतिक्रमण को किया ध्वस्त

Suraksha Rajora

Publish: May, 16 2019 07:54:56 PM (IST) | Updated: May, 16 2019 07:57:56 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India


कोटा. नगर निगम के अतिक्रमण निरोधी दस्ते ने कई दिनों बाद शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की। गुरुवार दोपहर दस्ते ने रामतलाई मैदान व मोखापाड़ा क्षेत्र में अवैध निर्माण कर बनाए जा रहे मकान व मंदिर परिक्रमा मार्ग को दीवार बनाकर किए गए अतिक्रमण को धवस्त कर दिया। अतिक्रमण निरोधी प्रभारी श्याम शर्मा व जेईएन तौशिक खान दस्ते व पुलिस जाब्ते के साथ दोपहर डेढ़ बजे रामतलाई मैदान स्थित भूतेश्वर मंदिर के पास निगम की भूमि पर फर्नीचर व्यापारी ने कब्जा कर मकान बनाना शुरू कर दिया था।

 

निगम की ओर से दो तीन बार नोटिस देने के बावजूद अवैध निर्माण जारी रखा। दस्ते ने बुलडोजर की सहायता से अतिक्रमण कर बनाए जा रहे मकान को गिरा दिया। इसी स्थान पर एक अन्य व्यक्ति ने पत्थर डालकर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया था उसे भी हटाया गया। अतिक्रमण हटाने के दौरान वहां काफी भीड़ एकत्र हो गई। दस्ते ने मोखापाड़ा स्थित काका-भतीजा मंदिर के परिक्रमा मार्ग को पास ही मकान वाले ने कब्जा कर दीवार बना दी और दो गेट लगा दिए।

 

इसके चलते मंदिर में श्रद्धालुओं का परिक्रमा का काम रूक गया। मोहल्ले वालों ने भी इसका विरोध किया और निगम में शिकायत की। निगम की ओर से मकान मालिक को दो बार अतिक्रमण स्वयं हटाने के नोटिस दिए गए लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया। दस्ते ने जब अतिक्रमण हटाना शुरू किया तो मकान के अन्दर से महिलाएं निकली और विरोध करते हुए जेसीबी की ओर बढऩे लगी। लेकिन जाब्ते में शामिल महिला जवानों ने महिलाओं को बड़ी मुश्किल से काबू किया और पकड़कर मकान के अन्दर ले गए।

 

मकान मालिक ने दस्ते में शामिल अधिकारियों को फोन पकड़ाकर किसी नेता से बात भी करवानी चाही। लेकिन अधिकारियों ने कोई बात नहीं की और अतिक्रमण धवस्त कर दिया। श्याम शर्मा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान लगे मलबे के ढेर को डम्पर व ट्रैक्टर ट्रालियों से हटाना के काम शुरू कर दिया है। रामतलाई मैदान में हटाए गए अतिक्रमण के स्थान पर शुक्रवार को नगर निगम की सम्पत्ति का बोर्ड लगाया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned