scriptटिकट के दावेदारों से पूछा पार्टी के लिए क्या खास काम किया | Asked the ticket claimants what special work did they do for the party | Patrika News

टिकट के दावेदारों से पूछा पार्टी के लिए क्या खास काम किया

locationकोटाPublished: Nov 28, 2021 11:33:10 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कांग्रेस चुनाव प्रभारी जी. आर खटाणा ने कहा कि कार्यकर्ता दो साल से चुनाव का इंतजार कर रहा है। चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है। 2 दिसम्बर को नामांकन है। इन दो दिनों में ही सारी मशक्कत करनी है।

c

UP Assembly Election 2022: कांग्रेस ने चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी की तेज, एक पखवारे में प्रत्याशियों की हो सकती घोषणा

कोटा. कोटा जिले में पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के चुनाव को लेकर कोटा जिला चुनाव प्रभारी जी.आर. खटाणा ने रविवार को कांग्रेस कार्यालय में जिले की पांचों पंचायत समितियों के पदाधिकारियों की बैठक ली और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। कार्यकर्ताओं ने कहा, जिताऊ व टिकाऊ को ही टिकट दिया जाए। चुनाव प्रभारी ने दावेदारों से आवेदन भी लिए। दावेदारों से पार्टी के लिए किए खास कामकाज का ब्यौरा भी पूछा। करीब दो घंटे से आवेदन लेने की प्रक्रिया के दौरान जिला परिषद की 23 सीटों के लिए करीब 115 व पंचायत समिति की 91 सीटों के लिए 273 आवेदन आए। ब्लॉक स्तर पर भी इनके अतिरिक्त आवेदन आए हैं। चुनाव प्रभारी खटाणा ने कहा कि कार्यकर्ता दो साल से चुनाव का इंतजार कर रहा है। चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है। 2 दिसम्बर को नामांकन है। इन दो दिनों में ही सारी मशक्कत करनी है। चुनाव में ऐसे कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जाएगा जो जिताऊ हो के साथ-साथ पार्टी के साथ खड़ा रहे। इस बार चुनाव में नया फैक्टर ये है कि सरपंचों के चुनाव पहले हो चुके। अब पंचायत समिति व जिला परिषद के चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में जो सरपंच पार्टी की विचारधारा के हैं उनके साथ दूसरी पार्टी की विचारधारा के सरपंचों से भी संपर्क कर उनका भी सहयोग लें। अभी सरपंच खाली बैठे हैं। वे भी कोशिश करेंगे की राजनीति में उनका भी दखल रहे, क्योंकि उन्हें अब चुनाव तो लडऩा नहीं है। यह राजनीति है इसमें एक दूसरे का विरोध होता है, लेकिन टिकट मिलने तक ही विरोध करें। टिकट मिलने के बाद विरोध को छोड़कर मिलकर जिसे भी टिकट मिले उसे जिताना।
कुछ कार्यकताओं ने यह भी कहा कि अगर जीतने वाले उम्मीदवार का चयन किया तो पार्टी के लिए अच्छा होगा। जो जिताऊ व टिकाऊ हो उन्हें टिकट दिया जाए। कार्यक्रम में सांगोद विधायक भरत सिंह, महिला कांग्रेस देहात जिलाध्यक्ष सरोज मीणा, कांग्रेस सेवादल देहात जिलाध्यक्ष मनोज दुबे और नईमुदद्ीन गुड्डू भी उपस्थित रहे। चुनाव प्रभारी खटाणा के सामने इटावा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने पीपल्दा विधायक के बेटे शिवप्रकाश मीणा का नाम इटावा के करजोदा गांव में मतदाता सूची में जुड़वाने पर विरोध दर्ज कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो