रेल टिकट दलालों से बच कर रहिए.. कोटा से मुंबई तक बिछा है इनका जाल...

कोटा मंडल में कई जगह चल रहा टिकटों की दलाली का गोरखधंधा, मोटी रकम वसूलते हैं टिकटों पर

By: Dhirendra

Updated: 14 Nov 2018, 11:57 PM IST

Kota, Kota, Rajasthan, India

कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा मंडल में कई जगह टिकटों की दलाली का गोरखधंधा चल रहा है। मंडल में कई ऐसी जगह हैं, जहां रेल सेवा नहीं होने के बाद भी आरक्षण कांउटर खुले हुए हैं। दलाल ऐसे केन्द्रों से टिकट खरीदकर कर मनमानी दरों पर बेच रहे हैं। कोटा मंडल के सपोटरा और करौली रेल सेवा से नहीं जुड़े, लेकिन सुविधा के लिए आरक्षण केन्द्र खुले हैं। यहां रूटिन चैकिंग नहीं होती, इसी का फायदा दलाल उठा रहे हैं। वहीं गंगापुर सिटी आरक्षण केन्द्र पर भी दलाल सक्रिय हैं।

देखिए वीडियो... भाजपा प्रत्याशी मदन दिलावर की नामांकन रैली में कैसे मचा धूम-धड़ाका...

सूत्रों के अनुसार तत्काल और प्रीमियम तत्काल के टिकट मुंबई तक बिक रहे हैं। यहां से दलाल टिकट मुंबई भेज देते हैं और वहां तीन से चार गुना दर वसूलते हैं। इसकी भनक लगने पर आरपीएफ ने दलालों पर शिकंजा कसा है। आरपीएफ अपराध शाखा-2 के निरीक्षक राजीव खरब और उनकी टीम ने तीन केन्द्रों पर छापा मारकर 30 हजार 818 रुपए के 8 टिकट बरामद किए। टिकट दलाली के आरोप में राजेन्द्र मीना (25) व देवेन्द्र (34) को गिरफ्तार किया है। इनके अलावा अन्य आरोपी कल्ला मीना (20) फरार हो गया। उसकी तलाश जारी है।

रामगंजमंडी के भाजपा प्रत्याशी मदन दिलावर ने भरा नामांकन...

इसके अलावा अपराध शाखा प्रथम के निरीक्षक प्रताप सिंह और उनकी टीम ने कोटा में शीला चौधरी रोड, तलवंडी से टिकटों की दलाली के आरोप में एक जने को गिरफ्तार किया है। आरोपी लव चतुर्वेदी (26) को तत्काल प्रीमियम का टिकट 345 रुपए अधिक राशि में बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपित अपनी व्यक्तिगत आईडी से टिकट बनाकर बेच रहा था। आरोपित की 2 व्यक्तिगत आईडी से 20 टिकट बुक किए गए। इनकी कीमत 34 हजार 10 रुपए है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned