scriptvideo: टीम पुणे ने धोनी के साथ किया गलत बर्ताव- अजरुद्दीन | Azharuddin said Poona team misbehaved with Dhoni | Patrika News

video: टीम पुणे ने धोनी के साथ किया गलत बर्ताव- अजरुद्दीन

locationकोटाPublished: Feb 24, 2017 06:19:00 am

Submitted by:

​Vineet singh

आईपीएल में धोनी से पुणे टीम की कप्तानी छीने जाने पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने खासी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि भारत के सबसे सफल कप्तान को नजरंदाज करना पड़ेगा भारी। धोनी के साथ टीम पुणे का बर्ताव बेहद गलत है।

Azharuddin said Pune team misbehaved with Dhoni

Azharuddin said Pune team misbehaved with Dhoni

धोनी का शुमार भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में किया जाता है। टी-20 फॉर्मेट में तो उनकी रणनीति का कोई तोड़ ही नहीं है। बावजूद इसके आईपीएल की पुणे टीम ने उनसे कप्तानी छीनकर स्टीव स्मिथ को देकर बड़ी गलती की है। सबसे बड़ी बात यह कि जिस तरह यह फैसला लिया गया वह वर्ताव ठीक नहीं है। धोनी को अभी मौके मिलने चाहिए। 
पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान अजहरुद्दीन गुरुवार को रजवाड़ा क्रिकेट लीग (आरसीएल) के फाइनल मुकाबले में शामिल खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करने कोटा आए थे। मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के फॉर्मेट पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब पूरा खेल देश में हो रहा है तो विदेशी खिलाडिय़ों को तवज्जो क्यों दी जा रही है। जबकि विदेशों में होने वाली किसी भी लीग में भारतीय खिलाडिय़ों को मौका नहीं दिया जाता। इसलिए बीसीसीआई खेल का फॉर्मेट बदले और ज्यादा से ज्यादा भारतीय खिलाडिय़ों को खेलने का मौका दे। 
सजा काट चुके खिलाडिय़ों के मिले मौका

अजहरुद्दीन फिक्सिंग के मामले में भी खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि मैदान पर सौ टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड बनाना चाहता था, लेकिन मैच फिक्सिंग के आरोपों को झुठलाने में ही 12 साल का बेशकीमती वक्त जाया हो गया। अब लगता है कि मुकदमा जीतना 100 टेस्ट खेलने के बिल्कुल भी कम नहीं है। उन्होंने सजा पूरी कर चुके खिलाडिय़ों को फिर से मौका देने की भी बात कही। लोढ़ा कमेटी खेल को सुधारने के लिए अच्छे फैसले ले रही है, हो सकता है इस बारे में भी कुछ तय हो जाए।
राजनीति भी चमकाई

उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीत चुके अजहरुद्दीन राजनीतिक बयान देने से भी नहीं चूके। उन्होंने नोटबंदी को मोदी सरकार का सबसे बुरा फैसला बताया। साथ ही यूपी में अखिलेश और राहुल के नेतृत्व में सरकार बनने की भी भविष्यवाणी कर दी। कोटा के कोचिंग छात्रों को संदेश दिया कि एक ही क्षेत्र में बार बार सफलता नहीं मिलती। किसी एक चीज में फेल हो जाएं तो एेसा नहीं आपके पास अन्य ऑप्शन नहीं है। बच्चों को खेल में भी आगे बढऩा चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो