scriptबीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षाएं स्थगित | B.Sc Nursing entrance exams postponed | Patrika News

बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षाएं स्थगित

locationकोटाPublished: Jun 04, 2021 08:05:29 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एम्स नई दिल्ली ने 27 जून को प्रस्तावित बीएससी नर्सिंग (एच) व बीएससी (पैरामेडिकल कोर्सेज) प्रवेश परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षाएं स्थगित

बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षाएं स्थगित

कोटा. कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एम्स नई दिल्ली ने 27 जून को प्रस्तावित बीएससी नर्सिंग (एच) व बीएससी (पैरामेडिकल कोर्सेज) प्रवेश परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इस संबंध में एक नोटिफि केशन एम्स नई दिल्ली की ऑफि शियल वेबसाइट पर 2 जून को जारी हुआ है। नोटिफि केशन के अनुसार, परीक्षा आयोजन की नई तारीखें आगामी भविष्य में जारी की जाएंगी।
उल्लेखनीय है कि पूर्व में ये परीक्षाएं 14 जून को प्रस्तावित थी, लेकिन इसकी तिथि में परिवर्तन कर 27 जून को प्रस्तावित की गई, लेकिन अब इस तिथि को भी स्थगित कर दिया। इसके अलावा 2 जून को ही रद्द किए गए ऑनलाइन आवेदनों की सूची कारण सहित जारी की जाएगी। आवेदकों को नियमितीकरण की प्रक्रिया के लिए आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए 9 जून तक का समय दिया है। उसके बाद आवेदनों को नियमित कर दिया जाएगा।

एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि रोजगार की आस में प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में विद्यार्थी बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होते हैं। जो महंगी कोचिंग में पढ़कर एमबीबीएस की तैयारी नहीं कर सकते। वे सभी बीएससी नर्सिंग को जीविकोपार्जन के लिए एक उपयुक्त विकल्प मानते हैं, लेकिन बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए एक ठोस प्रवेश नीति के अभाव में बेहद परेशान होते हैं। बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश जिप्मेर पुडुचेरी की भांति नीट यूजी के परिणाम के आधार पर देना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो