कोटा की इस बस्ती में गलियों घूमता रहा भालू, लोग घरों में दुबके

DHIRENDRA TANWAR

Publish: Nov, 10 2018 11:29:56 AM (IST)

Kota, Rajasthan, India

कोटा . जिले के रामगढ़ विषधारी वन्यजीव अभयारण्य से निकलकर दीपावली की सुबह एक भालू राता बरड़ा बस्ती में घुस आया जिससे भय का माहौल हो गया। सूचना पर कोटा चिडिय़ाघर व मुकुंदरा टाइगर रिजर्व के पशु चिकित्सकमय स्टाफ टीम मौके पर पहुंची। भालू को ट्रेंकुलाइज कर सुरक्षित बचा लिया।

पुरानी रंजिश : चाकू से तीन वार किए, दो पेट पर और आखिरी वार सीधे दिल में उतर गया...

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह एक भालू राता बरड़ा गांव की गलियों में विचरण करता नजर आया जिससे ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने पुलिस व वन विभाग को सूचना दी। वनकर्मी व सदर थाना पुलिस का जाप्ता मौके पर पहुंचा। लेकिन भालू लोगों की भीड़ देखकर जुलिफ्लोरा के झुरमुट में जाकर दुबक गया। करीब 7 घंटे बाद मुकुन्दरा टाइगर रिजर्व के चिकित्सक तेजेन्द्र सिंह रियाड़ व कोटा चिडिय़ाघर से डॉ. अखिलेश पाण्डेय मय जाप्ता पहुंचे तथा आधे घण्टे में भालू को ट्रेंकुलाइज कर प्राथमिक चिकित्सा की। बाद में उसे कोटा चिडिय़ाघर ले गए।

टिकट वितरण का काउंट डाउन शुरू, दावेदारों की धड़कनें बढ़ी.. इन नामों पर लगेगी मुहर...

एक पखवाड़े से आ रहा था नजर
ग्रामीणों के अनुसार यह नर भालू एक पखवाड़े से इस क्षेत्र में दिखाई दे रहा था। रेस्क्यू करने वाले दल के अनुसार भालू की उम्र 8.9 साल है तथा भालू के दांए पंजे में हल्का जख्म भी है। क्षेत्रीय वन अधिकारी नीरज जैन, पीपुल फॉॅर एनीमल के बिल सनाढ्य तथा रामगढ़ के वनकर्मी मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned