script

कोरोना से सावधान, ट्रेन का सफर नहीं पड़ जाए भारी

locationकोटाPublished: Feb 28, 2021 11:31:25 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोरोना संक्रमण फिर पैर पसारने लगा है। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की रिर्पार्ट भी पॉजिटिव आ रही है। कोटा में फिर रविवार को 23 कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें 17 विद्यार्थी हैं।

train_passengers_state_protocols.jpg

Train Passengers State Protocols

कोटा. शिक्षा नगरी कोटा में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। ट्रेन के माध्यम से आने वाले महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य राज्यों के लोगों की जांच में उनमें से कई यात्री पॉजिटिव आ रहे हैं।
राज्य सरकार ने ज्यादा संक्रमित वाले राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए स्टेट प्रोटोकॉल बनाया है। इसके तहत उनकी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी है। उधर, कोटा जंक्शन पर यात्री लापरवाह नजर आने लगे हैं, वहीं विभाग की ओर से यात्रियों की जांच में भी लापरवाही बरती जा रही है। ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या बढ़ रही है। वहीं कई यात्री बिना मास्क लगाए ही सफर कर रहे हैं। कोटा के सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि कोटा में रविवार को कुल 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें आरटीयू के 6 छात्र भी शामिल हैं। स्टेशन पर 13 यात्री पॉजिटिव मिले है। इनमें से 7 कोचिंग विद्यार्थी है। कुन्हाड़ी लैंडमार्क से 4 विद्यार्थी पॉजिटिव मिले हैं। जबकि 4 यात्री नयापुरा बस स्टैण्ड पर पॉजिटिव मिले हैं। गौरतलब है कि राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय में जयपुर का एक तृतीय सेमेस्टर का एक छात्र पॉजिटिव आया था। वह कई छात्रों से मिला था। उसके बाद यहां विवि प्रशासन ने एहतियात के तौर पर चिकित्सा विभाग की मदद से टीम से सेम्पलिंग करवाई। जिसमें छह छात्र पॉजिटिव मिले है। फिलहाल सभी छात्रों को होम क्वारेंटाइन किया हुआ है। विवि प्रशासन ने तृतीय सेमेस्टर की कक्षाएं बंद कर रखी है।

ट्रेंडिंग वीडियो