scriptकोटा ने रचा इतिहास, अभी तक के सबसे बड़े क्विज इवेंट में शामिल हुए 50 हजार विद्यार्थी, सुलझाए सेहत के सवाल | Biggest Quiz in Kota by Heart Wise Group | Patrika News

कोटा ने रचा इतिहास, अभी तक के सबसे बड़े क्विज इवेंट में शामिल हुए 50 हजार विद्यार्थी, सुलझाए सेहत के सवाल

locationकोटाPublished: Jan 23, 2018 04:52:54 pm

Submitted by:

abhishek jain

कोटा. कोचिंग नगरी कोटा में सोमवार को अब तक का सबसे बड़ा क्विज इवेंट रहा। इसमें 100 से अधिक स्कूल के 50 हजार से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए।

Student
कोटा .

कोचिंग नगरी कोटा में सोमवार को क्विज के माध्यम से स्वास्थ्य जागरूकता का पाठ पढ़ाया गया। कोटा का यह अब तक का सबसे बड़ा क्विज इवेंट रहा। इसमें 100 से अधिक स्कूल के 50 हजार से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए। शहर की पहली हार्टवाइज हाफ मैराथन वॉक-ओ-रन-2018 के तहत यह क्विज इवेंट हुआ। इसकी शुरुआत जिला कलक्टर रोहित गुप्ता, आशीष शर्मा व हार्टवाइज टीम ने श्रीनाथपुरम स्थित लॉरेन्स एण्ड मेयो स्कूल में प्रश्नपत्र रिलीज कर की।
यह भी पढ़ें

OMG: कोटा आकर ये क्या बोल गई

उमा भारती , राम मंदिर आस्था का नहीं, जमीन का है मामला


कलक्टर गुप्ता ने कहा कि हार्टवाइज टीम शहर को स्वस्थ रखने में बड़ा योगदान दे रही है। हम भी दिनचर्या व खान-पान में छोटे-छोटे बदलाव कर सेहतमंद हो सकते हैं। उन्होंने ग्रुप को जिला प्रशासन की अधिकृत वेबसाइट से जुडऩे का सुझाव दिया।
यह भी पढ़ें

कोटा में MNC कम्पनी के इंजीनियरर्स ने की अनूठी शादी


किया जागरूक
हार्टवाइज के संरक्षक डॉ. साकेत गोयल ने बताया कि यह अपनी तरह का सबसे बड़ा इवेंट है। सुबह 8.30 से 9.30 के बीच शहर के 100 से अधिक स्कूलों में यह इवेंट आयोजित किया गया। इसमें सरकारी व प्राइवेट सीबीएसई, आरबीएसई स्कूलों के 50 हजार विद्यार्थी शामिल हुए। क्विज में सेहत से जुड़े साधारण सवाल पूछे गए, ये ऐसे सवाल हैं, जिसके प्रति सामान्य व्यक्ति को जागरूक रहना चाहिए। दो चरणों में होने वाले इवेंट के पहले चरण में कक्षा 6 से 11 तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान ग्रुप के तरूमीतसिंह बेदी, कमलदीप सिंह, डॉ. अनीश खण्डेलवाल, डॉ. सुरभि गोयल, हिमांशु अरोड़ा, विनेश गुप्ता, निखिल जैन, रजत अजमेरा, प्रदीपसिंह गौड़ मौजूद रहे। स्कूल टीम अजहर मिर्जा, डॉ. नकुल विजयवर्गीय ने अन्य स्कूलों में समन्वय स्थापित किया।
यह भी पढ़ें

Robbery: 3 मिनट में कैसे लूटा 8 करोड़ का सोना…देखिए एक्सक्लूसिव वीडियो



ये होगा आगे
परीक्षा के आधार पर हर स्कूल से 4 श्रेष्ठ विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। इसमें 2 विद्यार्थी कक्षा 6 से 8 तथा दो विद्यार्थी कक्षा 9 से 11 के बीच के होंगे। ये विजेता विद्यार्थी स्कूल में होने वाली सभा में हार्टवाइज टीम द्वारा पुरस्कृत किए जाएंगे। इसके अलावा हेल्दी लाइफ स्टाइल टॉक भी आयोजित किया जाएगा। दूसरे चरण की परीक्षा 13 फरवरी को होगा। इसमें ऑडियो विजुअल राउण्ड भी होगा। इसके विजेताओं को वॉक-ओ-रन में 25 फरवरी को पुरस्कृत किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो