script

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

locationकोटाPublished: Dec 23, 2021 12:20:12 am

Submitted by:

shailendra tiwari

पुलिस ने बरामद की 13 बाइक

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

रामगंजमंडी. पुलिस ने दो जिलों से जुड़े बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार जनों को गिरफ्तार करके उनके पास से 13 चुराई गई बाइक बरामद की है। थानाधिकारी सत्यनारायण मालव ने बताया कि 17 दिसम्बर को सीमेंट रोड से प्रद्वुम्र जैन की बाइक को अज्ञात व्यक्ति चुराकर ले गए थे।
पुलिस ने नाकाबंदी के दैरान चुराई बाइक के साथ इकलेरा निवासी महावीर भाट को पकड़कर उससे पूछताछ की तो उसने रामगंजमंडी के दो स्थानीय युवकों के गिरोह में शामिल होने की बात कबूल की। पुलिस ने हनुवतखेड़ा निवासी गणेश राठौर व कुंभकोट निवासी रमेश मेहर को राउंडअप करके पूछताछ की तो उन्होंने कोटा के डकनिया निवासी सुरेश मीणा को अपना साथी बताया।
डकनिया से जब सुरेश मीणा को पकड़ा गया तो उसने चुराई गई बाइक कहां रखी है, इसकी जानकारी दी। पुलिस ने पकड़े गए चारों आरोपियोंं के अलग अलग ठिकानों से 13 मोटरसाइकिलें बरामद की।
इस तरह से रखते थे बाइक
आरोपियों ने बताया कि कोटा व बूंदी की तरफ से जो बाइक चुराकर लाई जाती थी, उसको वह रामगंजमंडी लाकर गिरोह के सदस्यों को सौंपते थे। झालावाड़ जिले से चुराई बाइक भी रामगंजमंडी लाई जाती थी। रामगंजमंडी से जो बाइक चोरी होती थी, उसे झालावाड़ व कोटा भेज दिया जाता था।
सस्ती दरों पर सौदा
चुराई गई बाइक को आरोपी कम कीमत में बेच देते थे। बिकने वाली बाइक से मिलने वाली राशि का बंटवारा कर लेते थे। रामगंजमंडी से बाइक चुराने के लिए गिरोह के सदस्य इकलेरा व कोटा से अपने साथी को बुलाते थे और वह किसकी बाइक है, इसकी जानकारी रखते थे।
पुलिस खंगाल रही रिकॉर्ड
बाइक चोरी में गिरफ्तार आरोपियों के पुराने आपराधिक रिकॉर्ड के साथ गिरोह में कौन अन्य लोग शामिल हैं, इसकी जानकारी जुटाने में लगी हुई है। बरामद की गई बाइक में बूंदी, कोटा, झालावाड़ के साथ रामगंजमंडी की है।

ट्रेंडिंग वीडियो