मतदान को 20 दिन शेष लेकिन कांग्रेस-भाजपा के दिग्गजों ने बनाई दूरी...

जीत के लिए आश्वस्त या बनाई दूरी, भाजपा-कांग्रेस के कोटा में कौन-कौन स्टार प्रचारक आएंगे तय नहीं

By: Rajesh Tripathi

Published: 10 Apr 2019, 07:16 AM IST

कोटा। लोकसभा चुनाव में नामांकन भरने का काम पूरा होने के बाद अब भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के नेता बड़ी चुनावी सभाएं करने की तैयारी में जुट गए हैं। हालांकि अभी तक दोनों ही दलों के कौन-कौन स्टार प्रचारक कोटा आएंगे, यह तय नहीं हुआ है। वहीं दोनों ही दलों के प्रत्याशी जनसम्पर्क में जुटे हुए हैं। सभाओं की जिम्मेदारी संगठन को दी गई है।

भाजपा की ओर से प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभाएं तय कर दी है। प्रधानमंत्री की कोटा और झालावाड़ संसदीय क्षेत्र में फिलहाल कोई सभा नहीं रखी गई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कोटा में रोड शो प्रस्तावित है, लेकिन अभी तिथि तय नहीं है। भाजपा के शहर अध्यक्ष हेमंत विजयवर्गीय ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश खन्ना 11अप्रेल को कोटा में कार्यकर्ताओं से चुनावी तैयारियों पर चर्चा करेंगे।

12 अप्रेल को प्रदेश प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर कोटा आएंगे। वे भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला व पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे। कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर चुनावी रणनीति समझाएंगे। उधर कांग्रेस के शहर अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने बताया कि आगामी दिनों में कोटा में कई स्टार प्रचारकों की सभाएं होंगी। कौन-कौन स्टार प्रचारक कोटा आएंगे, इसके बारे में प्रदेश मुख्यालय से चर्चा की जा रही है। कांग्रेस प्रत्याशी रामनारायण मीणा व पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा की जा रही है।

अंतिम दिन 16 प्रत्याशियों ने नामांकन भरे

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के ओम बिरला ने फिर दो नामांकन सेट दाखिल किए। मार्कसिस्ट कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इण्डिया यूनाइटेड के राजेन्द्र प्रसाद सिंगोर, राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के चन्द्रप्रकाश, भारतीय किसान पार्टी के सोमेश भट्नागर, शिवसेना के भीम सिंह एवं भारतीय जनता पार्टी के उदय सिंह ने एक-एक नामांकन सेट दाखिल किए।युगलकिशोर, हरगोविंद, केसरीलाल, भंवर कुमार रावल, अब्दुल आसिफ , सतीश भारद्वाज, अलानूर, धनराज शर्मा, हरिकृष्ण, रामहेत धाकड आदि निर्दलीय ने भी एक-एक नामांकन दाखिल किए। लोकसभा आम चुनाव में नामांकन भरने के प्रथम दिवस से अंतिम दिवस तक कुल 25 अभ्यर्थियों द्वारा 29 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए हैं।

BJP Congress
Rajesh Tripathi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned