scriptजिला प्रमुख को नई सरकारी कार दिलाने के लिए भाजपा ने किया प्रदर्शन | BJP demonstrated to get a new government car to zilapramukh | Patrika News

जिला प्रमुख को नई सरकारी कार दिलाने के लिए भाजपा ने किया प्रदर्शन

locationकोटाPublished: Jan 10, 2022 11:42:39 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोटा में भाजपा ने जिला प्रमुख को नई सरकारी गाड़ी नहीं मिलने को मामले को सियासी मुद्दा बना लिया है।

ji.jpeg
कोटा. जिला परिषद कोटा में सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल को नई सरकारी कार दिलाने देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। भाजपा ने दस दिन में जिला प्रमुख को नई सरकारी कार नहीं मिलने पर सीईओ कक्ष में धरना देने और उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है। जानकारी के अनुसार जिला प्रमुख का निर्वाचन होने के बाद उन्हें सरकारी वाहन दिया गया था। जिला प्रमुख ने वाहन खराब होने की शिकायत की तो सीईओ ने अनुबंधित टैक्सी वाहन उपलब्ध कराया, लेकिन जिला प्रमुख उसका उपयोग नहीं कर रहे हैं। जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल का कहना है कि जो सरकारी वाहन उन्हें दिया था, वह कंडम हो चुका है और एक दिन गांव जाते समय उसके ब्रेक फेल हो गए। इस हादसे में वे मुश्किल से बचे। उन्हें लिफ्ट लेकर जाना पड़ा। इसलिए वे मोटरसाइकिल से ही दफ्तर जा रहे हैं। उन्होंने कहा, जो टैक्सी उपलब्ध कराई थी, उसके चालक ने दूसरे दिन आने से मना कर दिया था। जिला प्रमुख सोमवार को मोटरसाइकिल से जिला परिषद पहुंचे। कुछ देर बाद भाजपा देहात जिलाध्यक्ष मुकुट नागर और अन्य कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिला प्रमुख के समर्थक भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीईओ ममता तिवाड़ी से मिलकर जिला प्रमुख के लिए दस दिन में नई गाड़ी उपलब्ध नहीं कराने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
भाजपा अध्यक्ष बोले, जनप्रतिनिधि का अपमान
जिला प्रमुख तीन दिन से बाइक पर घूम रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने उन्हें गाड़ी उपलब्ध नहीं कराई। यह चुने हुए जनप्रतिनिधि का अपमान है। भाजपा इसे सहन नहीं करेगी। दस दिन में गाड़ी नहीं मिली तो आंदोलन किया जाएगा।
-मुकुट नागर, भाजपा जिलाध्यक्ष, कोटा देहात
नई गाड़ी का प्रस्ताव सरकार को भेजा
जिला प्रमुख को पहले से ही उपलब्ध सरकारी गाड़ी उपलब्ध कराई गई। गाड़ी खराब होने की सूचना पर अनुबंध पर उपलब्ध अन्य वाहनों का विकल्प उन्हें दिया। कार्मिकों ने गाड़ी खड़ी करके अनुरोध भी किया, लेकिन उन्होंने गाड़ी नहीं ली। दो नई गाडि़यां क्रय करने के प्रस्ताव पहले से ही सरकार को भेजे हुए हैं। जहां तक सरकारी गाड़ी के कंडम होने की बात उसकी जांच कमेटी बनाकर कराई जाएगी। सोमवार को भी उनके लिए गाड़ी लगाई थी, लेकिन उसमें वे नहीं गए।
-ममता तिवाड़ी, सीईओ, जिला परिषद, कोटा

सरकारी वाहन कंडम है, इसलिए बाइक से आ रहा हूं
सरकारी वाहन कंडम है, उसका कभी फाटक गिर जाता है तो कभी कुछ और हो जाता है। ब्रेक फेल हो चुके हैं। मुझे ६५ किमी मोटर साइकिल से आने में कोई दिक्कत नहीं है। जब गाड़ी मिलेगी तब उसका उपयोग कर लेंगे।
-मुकेश मेघवाल, जिला प्रमुख, कोटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो